Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeकोरबाकटघोरा में सक्रिय डीजल चोर,गेवरा-दीपका खदान में भी

कटघोरा में सक्रिय डीजल चोर,गेवरा-दीपका खदान में भी

0 पुलिस की आंख में लगातार धूल झोंक रहे,IOCL व SECL को फटका


कोरबा(खटपट न्यूज)। पुलिस की लगातार सख्ती और निगरानी के बाद भी कुछ सफेदपोश डीजल चोरों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस की आंखों से बचकर लगातार चोरी कराई जा रही है। दूसरी तरफ कप्तान के निर्देश पर इन्हें दबोचने के लिए मुखबिर का जाल बिछाए हुए हैं लेकिन डीजल चोर इतने शातिर हैं कि वह फिलहाल हाथ नहीं लग रहे हैं। लेकिन बकरे की अम्मा कब तक खैर मनायेगी, एक ना एक दिन तो पुलिस के दबोचे में यह लोग आएंगे ही।
पुष्ट सूत्रों और सूचनाओं के मुताबिक गोपालपुर में संचालित इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के डिपो से गंतव्य के लिए निकलने वाले टैंकरों को कटघोरा में एक सफेदपोश लेकिन डीजल चोर के द्वारा अपने यार्ड में खाली करवाया जा रहा है। विशालकाय यार्ड में पहले यह टैंकर को घुसवाता है और पीछे-पीछे ट्रकों को ले जाकर इस तरह खड़ा कर देता है कि भीतर चल रही अवैध गतिविधियां सामान्य तौर पर कोई देख नहीं पता। करीब 1 महीने से यह गोरखधंधा चल रहा है और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड को नुकसान पहुंच रहा है। हालांकि डिपो से निर्धारित मात्रा में सप्लाई के लिए रवाना किया जाता है लेकिन बीच रास्ते में इन्हें अपने हिसाब से चोर खाली कर लेते हैं। बताया जा रहा है कि इन चोरों के आगे मुखबिर तंत्र भी फिलहाल फेल साबित हो रहा है।
इसी तरह एसईसीएल का दीपका-गेवरा खदान भी डीजल चोरों के निशाने पर है। यहां से एक नेतानुमा के द्वारा डीजल की चोरी करवाए जाने की बात सामने आई है। खदान के भीतर भारी वाहनों और मशीनरी से डीजल की चोरी कर प्रबंधन को बड़ा नुकसान पहुंचाया जा रहा है लेकिन नेताजी की दबंगई के आगे प्रबंधन और यहां का सुरक्षा अमला भी बेबस बताया जा रहा है। हालांकि इनसे सांठगांठ की भी अपुष्ट सूचना है।
यहां बता दें कि पुलिस अधीक्षक श्री उदय किरण की सख्ती के बाद जिले में अवैध गतिविधियों पर विराम लगा है लेकिन कुछ लोग पुलिस की नजरों से ओझल होकर और खुद को बचा कर डीजल चोरी की अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। कुछ दिन पहले ही दीपका पुलिस ने रौनक गुप्ता नामक शख्स को 200 लीटर डीजल के साथ गिरफ्तार किया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments