Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबासीपीएम पार्षदों का ऐलान एमआईसी का करेंगे बहिष्कार

सीपीएम पार्षदों का ऐलान एमआईसी का करेंगे बहिष्कार

कोरबा। माकपा कोरबा निगम एमआईसी बैठक का बहिष्कार करने की बात कही है,माकपा के कोरबा जिला सचिव प्रशांत झा ने यह जानकारों दी है कि एमआईसी बैठक के बहिष्कार का निर्णय दोनों माकपा पार्षदों राजकुमारी कंवर और सुरती कुलदीप के साथ बैठक करने के बाद निर्णय लिया गया है साथ ही माकपा नेता ने कड़े शब्दों में कहा है कि निगम के अंदर माकपा प्रतिनिधियों को निगम प्रशासन हाथ उठाकर सहमति देने वाले रोबोट के रूप में न देखें, बल्कि आम जनता के निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में मान्यता और सम्मान दें।
उल्लेखनीय है कि कोरबा नगर निगम में माकपा की दो महिला पार्षद निर्वाचित हुई है, जिनका समर्थन कांग्रेस को मिला हुआ है महापौर व सभापति निर्वाचन से पहले पत्रकार वार्ता के जरिये सार्वजनिक रूप से माकपा को कांग्रेस द्वारा आश्वासन देना पड़ा था कि उनके द्वारा रखे गए जनहितैषी मुद्दों को पूरा करने के लिए पहलकदमी की जाएगी।
माकपा नेता प्रशांत झा ने अपने बयान में कहा है कि बिना एजेंडा एमआईसी बैठक करना औपचारिकता है और आम जनता ने माकपा पार्षदों को औपचारिकता निभाने के लिए नहीं, जन समस्याओं पर संघर्ष करने के लिए भेजा है। इसलिए माकपा की मांग है कि एमआईसी और निगम की बैठकें पूरी पारदर्शिता और सार्वजनिक एजेंडों के साथ लोकतांत्रिक तरीके से आयोजित की जाएं।
माकपा पार्षद सुरती कुलदीप ने कहा कि आज निगम की एमआईसी बैठक का बहिष्कार कर विरोध जताया जा रहा है और आने वाले समय में यदि आम जनता के मुद्दों पर चर्चा नहीं होगी, तो सड़क की लड़ाई लड़ेंगी। मोंगरा पार्षद राजकुमारी कंवर ने कहा है कि निगम का बांकी मोंगरा जोन अति पिछड़ा जोन है, जहां सुविधाओं की काफी कमी है बांकीमोंगरा जोन के विकास के लिए विशेष पैकेज देने की मांग की। उन्होंने कहा कि सामान्य सभा मे इस मुद्दे पर महापौर द्वारा यदि पहलकदमी नहीं की जाती, तो माकपा निगम का घेराव करने से भी नहीं हिचकेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments