Tuesday, July 16, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबासादगी के साथ मना स्वतंत्रता दिवस का पर्व, कोरोना वॉरियर्स किए गए...

सादगी के साथ मना स्वतंत्रता दिवस का पर्व, कोरोना वॉरियर्स किए गए सम्मानित

कोरबा । कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जिले में स्वतंत्रता दिवस का पर्व सादगी के साथ मनाया गया। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरण दास महंत ने स्वतंत्रता दिवस पर सीएसईबी फुटबाॅल ग्राउंड पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया और सशस्त्र बलों की टुकड़ियों की सलामी ली। मुख्य अतिथि डाॅ. महंत ने प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश भी दिया। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए शुभकामना संदेश का वाचन किया। कार्यक्रम में लगभग 75 कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।


आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रातः 8 बजे के पूर्व किए गए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए इस बार समारोह में मार्च पास्ट नही हुई। सशस़्त्र बलों द्वारा केवल राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गयी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में स्कूूूली छात्र-छात्राओं की भागीदारी भी प्रतिबंधित रही। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हुए। इस वर्ष मिष्ठान वितरण भी नहीं किया गया। कार्यक्रम में सभी लोग मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए शामिल हुए। स्वतंत्रता दिवस पर जिले के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। 14 अगस्त को रात्रि से ही सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की गई।


कलेक्टर ने कलेक्टोरेट में किया ध्वजारोहण..

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टोरेट में राष्ट्र ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय ध्वज को सशस्त्र बलों की टुकड़ी द्वारा सलामी दी गई। मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों ने राष्ट्रगान गाया। कलेक्टर ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ ही जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। श्रीमती कौशल ने अपने शासकीय उत्तरदायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए राष्ट्र की प्रगति में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को पे्ररित किया। इस अवसर एडीएम श्री संजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर निवास में किया गया ध्वजारोहण- कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर बंगला में ध्वजारोहण किया। इस अवसर अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments