Tuesday, July 16, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाआत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में "बालको" का उत्कृष्ट योगदान सुनिश्चित करें...

आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में “बालको” का उत्कृष्ट योगदान सुनिश्चित करें : अभिजीत पति

बालको के प्रशासनिक भवन परिसर में सीईओ ने किया ध्वजारोहण

बालकोनगर, 15 अगस्त। ‘‘ भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) का इतिहास गौरवशाली है। हम एकजुट होकर बालको को दुनिया का श्रेष्ठ एल्यूमिनियम उत्पादक कंपनी बनाएं। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में बालको का उत्कृष्ट योगदान सुनिश्चित करें। ’’ ये उद्गार बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति ने बालको के प्रशासनिक भवन परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में व्यक्त किए। श्री पति ने ध्वजारोहण किया।

श्री पति ने अपने उद्बोधन में बालको परिवार को 74 वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व हमें देश के प्रति अपने कर्तव्यों की याद दिलाता है। स्वतंत्रता दिवस हमें जाति, धर्म, संप्रदाय, क्षेत्रीयता से ऊपर उठकर देश की भलाई के लिए एकजुट होने की प्रेरणा देता है। कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों में हमें पूर्ण सौहार्द्र, पारस्परिक सद्भावना एवं अनुशासन के साथ चुनौतियों से लड़ने की जरूरत है। हम अपना और अपने परिवारजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उद्योग के संचालन के लिए उत्पादन लागत, दक्षता, उत्पादकता आदि महत्वपूर्ण है परंतु यह लक्ष्य स्वस्थ रहकर ही पाए जा सकते हैं। शासन, जिला प्रशासन और बालको की ओर से कोविड-19 संबंधी समय-समय पर जो दिशानिर्देश जारी किए जाते हैं उनका हम पालन करें। मास्क और पीपीई किट का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। श्री पति ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन में बालको परिवार ने सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य दिशानिर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया।

युवा कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए श्री पति ने कहा कि हमें डटकर मेहनत करने की जरूरत है। आज बाजार के साथ ही उत्पादन लागत और उत्पादकता बड़ी चुनौतियां बन गई हैं। हमें बालको को सतत प्रगति के मार्ग पर बनाए रखने और विश्वस्तरीय कंपनी बनाने की दिशा में इन चुनौतियों को अवसरों में बदलने की जरूरत है। कंपनी को बुलंदियों पर ले जाने के लिए हमें नैतिकता के उच्चस्तरीय मानदंडों का पालन करना होगा। हम स्वप्रेरित होकर नए विचारों के साथ अपना कार्य करें। हम औद्योगिक श्रेष्ठता का ऐसा वातावरण तैयार करें जिससे कोरबा की पहचान पूरे देश में एल्यूमिनियम सिटी के रूप में स्थापित हो।

समारोह में अनेक बालको अधिकारी, कर्मचारी और ठेका कर्मचारी मौजूद थे। बालको के चीफ पीपल ऑफिसर देवव्रत मिश्रा ने आभार जताया।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments