Thursday, September 19, 2024
HomeकोरबाKORBA:AUTO में अजगर,रेस्क्यू करने में लगा एक घण्टा

KORBA:AUTO में अजगर,रेस्क्यू करने में लगा एक घण्टा

कोरबा(खटपट न्यूज़)। कोरबा में कुछ दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है। देखा गया है कि बिलों में बारिश भरने की वजह से सांप बाहर आते हैं, जिसके साथ जिले में लगातार सांप निकल रहें। जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से लगातार सांप निकलने की जानकारी सामने आ रहीं है।

ऐसा ही ताजा मामला बीती रात सुनालिया ज्वेलर्स पावर हाउस रोड में पुल के पास देखने को मिला। पास ही पानी टंकी के समीप बस्ती के बीच खड़ी ऑटो में एकाएक अजगर पेट्रोल टंकी के पास घुस गया तभी किसी की नज़र उस पर पड़ी। फिर क्या था देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और अजगर को निकालने का भरपूर प्रयास करने लगे पर लोग यह भूल गए थे वह अजगर है और एक बार अपनी ताकत का इस्तमाल करें तो 10 आदमी भी उसको खीच नहीं पाएंगे।आखिरकार थक हार कर लोगों ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम अध्यक्ष वन विभाग सदस्य जितेन्द्र सारथी को दिया, जिसके फौरन बाद सारथी ने अपने टीम के सदस्य देवाशीष और राजू को मौके पर भेजा। टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया। अजगर पेट्रोल टंकी के पास इस तरह से जकड़ कर बैठ गया था कि उसे निकाल ही नहीं पा रहे थे। क़रीब एक घंटे के कड़ी मेहनत के बाद अजगर को ऑटो से बाहर निकाला गया, जिसको देख कर लोग हक्के बक्के रह गए। उसे सुरक्षित बोरे में रखा गया तब जाकर सभी ने राहत भरी सांस ली और जितेन्द्र सारथी के टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया। अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शी हरी दास महंत ने कहा वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम फायर ब्रिगेड से भी तेज़ हैं,10 मिनट के भीतर पहुंच गए, साथ ही टीम ने बहुत मेहनत किया, रेस्क्यू टीम की वज़ह से हम सुरक्षित महसूस करते हैं।

जितेन्द्र सारथी ने बताया कि अभी दो तीन दिनों से बहुत ही ज्यादा रेस्क्यू कॉल आ रहे, पास के रेस्क्यू में तो कोई दिक्कत नहीं हो रहा पर दूर जगह से जो रेस्क्यू कॉल आ रहे, जैसे दीपका, छुरी, तिवारता, करताला, हरदीबाजार और दूर दराज गांव से तो बहुत ज्यादा परेशानी होती है। ज़िम्मेदारी होने के कारण हमारा फ़र्ज़ लोगों तक पहुंचना और उनकी मदद करना है।

वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम कोरबा
हेल्प लाइन नंबर
8817534455,7999622151

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments