Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबारामपुर विधानसभा के वनांचलों में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल, ग्रामीण अंधेरे...

रामपुर विधानसभा के वनांचलों में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल, ग्रामीण अंधेरे में रहने मजबूर

कोरबा (खटपट न्यूज)।  वनांचल क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। कुदमुरा एवं चिर्रा क्षेत्र में ग्रामीण बिजली के लिए मोहताज हैं। इस क्षेत्र में हजारों आदिवासी परिवार निवास करते हैं। बिजली नहीं हाने से ग्रामीणों को अंधेरे में रहना उनकी मजबूरी है।
प्रदेश सरकार की ओर से भले ही ग्रामीण क्षेत्र को 18 घंटे बिजली मुहैया कराने का निर्देश हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही है। इन क्षेत्रों में 5 घण्टे भी बिजली उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों को बिजली निर्बाध रूप से नहीं मिल पा रही है वहीं सब स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों की घोर लापरवाही से भी बिजली आपूर्ति ठप है। इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। ग्रमीणों का कहना है कि उन्हें 5 घण्टे भी बिजली की नियमित आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बार-बार समस्या से अवगत कराने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। अफसरों और ठेकेदारों की लापरवाही की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
0 इन गांवों में व्याप्त है समस्या
रामपुर विधानसभाा क्षेत्रांतर्गत कुदमुरा क्षेत्र के ग्राम तौलीपाली, चचिया, बैगामार, धोबनीमार, लुदुखेत, धौराभाठा, तराई मार कछार, जिल्गा, बरपाली कटकोना, बासिन, सनीडेरा, दादरपारा, कोदवारी, रनगढ़हा तथा चिर्रा क्षेत्र के पतरापाली, लबेद, गितकुवारी, गिरारी, फुलसरी, समरकना, डीलाडेरा, घुईडांड़, बलीपुर, एलोंग, तीतरडांड़, सिमकेदा, गुरमा, कठराडेरा, धनपुरी, ढेंगुरडीह, श्यांग, अमलडीहा, धौराबाड़ी में बिजली के अभाव में अंधेरा पसरा हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments