Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeदेश-विदेशकोविड- 19 हॉस्पिटल में आगजनी, 8 कोरोना पेशेंट की मौत, पीएम और...

कोविड- 19 हॉस्पिटल में आगजनी, 8 कोरोना पेशेंट की मौत, पीएम और सीएम ने दुख जताया

अहमदाबाद – गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना मरीज़ों के लिए निर्धारित एक अस्पताल में आग लगने की एक घटना में 8 मरीज़ों की मौत हो गई है, मारे गए मरीज़ों में तीन महिलाएँ थीं।

अहमदाहबाद के अतिरिक्त मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया कि नवरंगपुरा इलाक़े में स्थित श्रेय अस्पताल में तड़के तीन बजे आग लग गई. अधिकारी ने बताया कि आग अस्पताल के कर्मचारी पीपीई किट पहनकर काम कर रहे थे जब शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई, यद्यपि आग पर एक घंटे में क़ाबू पा लिया गया मगर अफ़रातफ़री की वजह से 8 मरीज़ों की मौत हो गई।
राजेश भट्ट ने बताया कि आग लगने के बाद अस्पताल के 40 मरीज़ों को एसपीवी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. सभी मरीज़ कोरोना पॉज़िटिव थे. अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य में लगे अग्निशमन दल के सभी कर्मचारियों को क्वारंटीन कर दिया गया है क्योंकि वो मरीज़ों के संपर्क में आए थे। पुलिस ने दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज किया है और इस सिलसिले में जाँच की जा रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है और कहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात कर ली है, उन्होंने ट्वीट कर जानकारी की कि प्रशासन सभी प्रभावित लोगों को सहायता पहुँचा रहा है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आग लगने की घटना की तत्काल जाँच के आदेश जारी किए हैं और तीन दिन के भीतर ज़िम्मेदार लोगों की पहचान करने का आदेश दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments