Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeकोरबाभाजपा पार्षद का भाई और पूर्व मंडल अध्यक्ष रेत के अवैध काम...

भाजपा पार्षद का भाई और पूर्व मंडल अध्यक्ष रेत के अवैध काम में लिप्त, प्रशासन ने पकड़े वाहन…निर्माणाधीन पुल के पिल्लर्स की खुदाई में नींव से निकली रेत को कंस्ट्रक्शन प्लांट में उपयोग किया जा रहा

कोरबा(खटपट न्यूज़)। रेत के अवैध कारोबार में संलिप्त भाजपा पार्षद के भाई पर फिर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। खटपट न्यूज़ ने पिछले दिनों भिलाइखुर्द में हो रहे अवैध रेत खनन व परिवहन की खबर प्रमुखता से प्रसारित किया था। यहां से हो रहे अवैध रेत उत्खनन पर बुधवार को कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और एसपी अभिषेक मीणा ने सीधे बड़ी कार्रवाई की है। यहां से जब्त मशीनें भाजपा पार्षद के भाई की हैं जो खनन व परिवहन में लगी थीं।

यहां नदी से रेत निकालते तो वाहन या मशीनें नहीं मिली परंतु पास ही बने कांक्रीट मिक्सिंग प्लांट में खड़ी पोकलेन मशीन और अन्य मशीने तथा बड़ी मात्रा में भंडारित रेत और गिट्टी मिली। कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे स्थल का मुआयना किया और नदी के किनारे स्थापित एससी कंस्ट्रक्शन के परिसर में खड़ी पोकलेन मशीन, ट्रेलर तथा अन्य मशीनों के बारे में गंभीरता से पूछताछ की। पोकलेन मशीन के चालक और कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने मशीन से हसदेव नदी के तट से रात मे अवैध रूप से रेत खोदने की जानकारी अधिकारियों को दी। मशीन पथर्रीपारा निवासी अखिलेश सिंह की बताई जा रही है जो भाजपा पार्षद चंद्रलोक सिंह का भाई है। अधिकारियों ने कंस्ट्रक्शन प्लांट परिसर से दो कांक्रीट मिलर, दो हाइड्रॉलिक रिंग और एक हाइड्रा भी जप्त की है। जांच में अधिकारियों ने पाया कि भिलाई खुर्द से सर्वमंगला पुल तक बन रहे नए पुल के पिल्लर्स की खुदाई के दौरान नींव से निकली रेत को बिना किसी वैधानिक अनुमति के कंस्ट्रक्शन प्लांट मे उपयोग किया जा रहा है।
0 पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष का रेत से भरा ट्रैक्टर पकड़ाया


इसी कड़ी में करतला पुलिस ने भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष आकाश सक्सेना की बिना नम्बर वाली अवैध रेत से भरी
ट्रैक्टर ट्रॉली जप्त की है। आकाश कृषि फार्म, करतला लिखकर उक्त ट्रेक्टर से रेत खनिज का परिवहन लगातार किया जा रहा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments