Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeकोरबाशिक्षा विभाग में चहेतों को लाभ पहुंचाने एक और टेंडर घोटाला की...

शिक्षा विभाग में चहेतों को लाभ पहुंचाने एक और टेंडर घोटाला की तैयारी, बिना राशि और सामग्री का उल्लेख किए जारी की गई 3-3 निविदाएं

0 जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने सभी निविदाओं को निरस्त कर जांच और कार्यवाही की उठाई मांग

कोरबा (खटपट न्यूज)। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी निविदाओं में अनावश्यक शर्तों को जोड़कर व्यक्ति विशेष को उपकृत कर कार्यों में भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाया गया है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र प्रेषित कर जांच व कार्यवाही की मांग की है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती रीना अजय जायसवाल ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी निविदा क्रमांक 1052, दिनांक 14.07.2020, निविदा दिनांक 10.07.2020 एवं बायो डीग्रेडेबल सेनेटरी नैपकिन पैड प्रदाय हेतु जारी निविदा में भ्रष्टाचार करने का आरोप जिला शिक्षा अधिकारी पर लगाया है।

कहा गया है कि निविदाओं को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है मानो व्यक्ति विशेष या फर्म को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से इसे जारी किया गया है। निविदा में कार्यों की अनुमानित राशि के साथ ही सामग्री की मात्रा का भी उल्लेख नहीं है। क्या राज्य शासन द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा कार्यालय को ई-निविदा से वंचित रखा गया है? निविदा में बड़े फर्मों को लाभ पहुंचाने कई अनावश्यक शर्तों को जोड़ा गया है ताकि छोटे व मंझोले फर्म निविदा में शामिल न हो सकंे। नई राह, आवासीय कला, शिक्षा एवं प्रशिक्षण केन्द्र, स्त्रोत संसाधन केन्द्र के लिए सहायक उपकरण वाले निविदा में तो फर्नीचर, कम्प्यूटर, स्पोर्ट्स, कपड़े, बर्तन, सिविल वर्क, दिव्यांगों के उपयोग की सामग्री के लिए एक ही निविदा जारी की गई है। इसमें से कई सामग्री सीएसआईडीसी में पंजीकृत है, फिर भी विभाग द्वारा निविदा जारी कर राज्य शासन के आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा है। जिपं उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के अलावा कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत, शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, शासन के मुख्य सचिव एवं स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को शिकायत प्रेषित कर उपरोक्त निविदा को निरस्त करते हुए शिक्षा विभाग के हुए अन्य कार्यों की जांच के निर्देश देने एवं दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments