Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाकोरबा जिले में क़ोरोना का लगा चौथा शतक, आज 6 प्रवासियों की...

कोरबा जिले में क़ोरोना का लगा चौथा शतक, आज 6 प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, कटघोरा डीएफओ बंगले की आया भी संक्रमित


कोरबा (खटपट न्यूज)। ज़िले में क़ोरोना संक्रमितों का चौथा शतक आज पूरा हुआ। 400 तक पहुँची है संख्या।. आज शाम कोरबा के 6 अप्रवासियों की क़ोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आई है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है।
62 वर्षीय बुजुर्ग सहित कटघोरा और बरबसपुर हाउसिंग बोर्ड कालोनी की दो युवतियों सहित तीन अन्य पुरुष क़ोरोना संक्रमित मिले हैं। एक 24 वर्षीय युवती कटघोरा डीएफ़ओ के घर काम करने वाली आया है तो दूसरी महिला कुछ दिन पहले केरल से लौटी है। अन्य सभी संक्रमित बिहार के फागरिया और लखीसराय से कोरबा लौटे हैं। ये सभी पहले से गेवरा हाई स्कूल में क्वॉरंटाईन थे। सभी को इलाज के लिए कोरबा के कोविड अस्पताल लाया जा रहा है।
डीएफओ का घर, बरबसपुर कालोनी और हाई स्कूल गेवरा एरिया को कंटेन्मेंटनज़ोन घोषित करने की तैयारी हो रही है जहां सभी पाबंदियाँ लागू होंगी। दूसरी ओर आज कोरबा कोविड अस्पताल से चार लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर छोड़ा गया है। अब तक कोरबा ज़िले में कुल क़ोरोना संक्रमित- 400, इलाज के बाद ठीक हुए -348, और एक्टिव केस-52 हैं।

इनके अलावा कटघोरा वन मंडलाधिकारी शमा फारुकी के बंगले में आया का काम करने वाली युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है। घर पर डीएफओ के छोटे बच्चे की देख-रेख और संभालने के लिए मई महीने में रखी गई इस आया युवती को आखिर कोरोना कैसे हुआ, यह भी जांच का विषय बना हुआ है। युवती के कोरोना पॉजिटिव होने से डीएफओ और उसके परिवार के सदस्यों पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि डीएफओ के पति का काम-काज के सिलसिले में रायपुर आना-जाना लगा रहता है और माना जा रहा है कि हो ना हो कोरोना यहीं कहीं से युवती के संपर्क में आया हो क्योंकि युवती का तो कहीं बाहर जाना-आना नहीं होता। बावजूद इसके युवती और डीएफओ के परिजन की ट्रेवल हिस्ट्री की पता की जा रही है। बुखार की शिकायत पर युवती की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब डीएफओ सहित सभी परिजनों को क्वारेंटाइन करने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments