Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeराजनीतिराज्यसभा सांसद नेताम ने मुख्यंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र…

राज्यसभा सांसद नेताम ने मुख्यंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र…

बलरामपुर, 

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम राज्यसभा सांसद श्री रामविचार नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर कहा कि ज़िला बलरामपुर रामानुजगंज जिले में जल संसाधन विभाग द्वारा खुटपाली व्यपवर्तन परियोजना का गलत ड्राइंग-डिजाइन होना तथा निर्माण में व्यापक भ्रष्टाचार होने की बात कही है।

उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच एवं दोषी अधिकारियों तथा अन्य संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है। गौर तलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में जल संसाधन विभाग भ्र्ष्टाचार को लेकर हमेसा सुर्खियों में रहा है। इसी विभाग के द्वारा निर्माण कराए गए खूंटपाली परियोजना भी भरष्टचार को लेकर काफी चर्चा में रहा है।

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि इस योजना के ड्रॉइंग डिज़ाइन शुरू से ही सही नहीं है साथ ही इसके निर्माण में भी व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है।उन्होंने कहा कि इस योजना की प्रशासकीय स्वीकृति वर्ष 2007 में हुई थी और 2012 में कार्य प्रारंभ किया गया तथा वर्क हेड का कार्य 2014-15 में पूर्ण हुआ। यह परियोजना शुरू से ही विवादित रहा है।

साथ ही यह परियोजना विभागीय अधिकारियों के लिए चारागाह तथा भ्रष्टाचार का अड्डा बना है। उन्होंने इस प्रकार के प्रकरण को बेहद गंभीर बताते हुए कहा कि जांच व कार्यवाही नहीं होने से संबंधित अधिकारियों के हौसले बुलंद होते हैं. इस प्रकार बहुत बड़ी राशि के बंदरबाट एवं दुरुपयोग होने के कारण स्थानीय क्षेत्रवासियों में भारी असंतोष व्याप्त है।
बता दें कि नेताम ने लगातार इस प्रकरण के संदर्भ में मुख्यमंत्री से लेकर विभागीय मंत्री को अवगत कराते रहे है लेकिन आज तक भ्रष्टाचारियों पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments