Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबालाॅजिस्टिक टीम की छापेमार कार्यवाही, मुड़ापार के स्वीट्स सेंटर से घरेलू गैस...

लाॅजिस्टिक टीम की छापेमार कार्यवाही, मुड़ापार के स्वीट्स सेंटर से घरेलू गैस सिलेंडर व कैरोसीन जब्त

प्रतिबंधात्मक कार्रवाई सहित कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करने की दी हिदायत
कोरबा (खटपट न्यूज)। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रो मे एक सप्ताह का लाॅकडाउन जारी है। इस दौरान लोगो को जरूरत की चीजें पर्याप्त मात्रा में निर्धारित नियंत्रित मूल्य पर उपलब्ध कराने के लिए खाद्य विभाग की जिला लाॅजिस्टिक टीम सक्रिय है। कोरबा के जिला खाद्य अधिकारी श्री आशीष चतुर्वेदी के निर्देश पर आज सहायक खाद्य अधिकारी श्री जितेंद्र सिहं और खाद्य निरीक्षक श्री शुभम के दल ने शहर की होटलांे तथा मिठाई दुकानों की अचानक चेकिंग की । इस चेकिंग के अभियान के दौरान मुड़ापार स्थित दीपक स्वीट्स एवं डेयरी स्टोर्स मंे खाद्य निरीक्षक तथा उसके दल ने घरेलू गैस सिलेंडर का अवैध रूप से व्यावसायिक उपयोग करते पाया और जब्ती बनाई इसके साथ ही दुकान में अवैध रूप से कैरोसीन का उपयोग करने पर भी संचालक के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाई की गई है। लाॅजिस्टिक दल ने निहारिका और सुभाष ब्लाॅक मुड़ापार की अनाज एवं किराना दुकानो सहित मिठाई और डेयरी दुकानों का भी निरीक्षण किया और स्टाॅक तथा दामों की जानकारी ली।


जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस समय में लाॅकडाउन के दौरान खाद्य विभाग द्वारा वस्तुओं के मूल्य नियंत्रण तथा कालाबाजारी को रोकने के लिए जांच अभियान चलाया जा रहा है। राशन दुकानो के साथ साथ डेयरीयों एवं दूध उत्पादो की बिक्री करने वाली दुकानो की निगरानी की जा रही है ताकि शहर वासियों को सामान्य दरो पर चीजों की पर्याप्त आपूर्ति हो सके। उन्होने बताया कि आज लाॅजिस्टिक दल द्वारा सुभाष ब्लाॅक मुड़ापार के दीपक स्वीट्स एंड डेयरी में आकस्मिक निरीक्षण किया गया जहाॅं घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग और अवैध रूप से नीले कैरोसीन का उपयोग करते पाया गया। दुकान से एक घरेलू गैस सिलेंडर और एक लीटर नीला कैरोसीन जप्त कर संचालक के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है।
श्री चतुर्वेदी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान लाॅजिस्टिक टीम ने लोगो को खरीदी बिक्री के समय मुॅह पर मास्क लगाए रखने, सोशल डिस्टेसिंग मेन्टेन करने ओैर अपने हाथो को बार बार साबुन से धोने या सेनेटाइज करने की भी सलाह दी। दल के सदस्यों ने सभी दुकानदारो को अपनी दुकानों के सामने दो-दो गज की दूरी पर गोल घेरे या मार्क लगाने के निर्देश भी दिए ताकि समान खरीदने आने वाले लोग कोरोना से बचाव के लिए एक दूसरे पर्याप्त दूरी बनाए रखे। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान राशन, अनाज या खाने पीने की अन्य चीजों के साथ-साथ फल सब्जी जैसी अतिआवश्यक वस्तुओं के अवैध भण्डारण और कालाबाजारी रोकने के लिए विभाग द्वारा ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments