Sunday, September 8, 2024
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Homeकोरबाकुसमुंडा-दुरपा व पीएच रोड में चेम्बर ने वैकल्पिक सडक़ मांग

कुसमुंडा-दुरपा व पीएच रोड में चेम्बर ने वैकल्पिक सडक़ मांग

श्रम मंत्री, सांसद व कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा (खटपट न्यूज)। जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज कोरबा ने कोरबा-कुसमुंडा मार्ग से सर्वमंगला मंदिर के पास हसदेव नदी पर रपटा निर्माण एवं लो हाईट ब्रिज का निर्माण एवं दुरपा रोड सडक़ मार्ग का निर्माण, सुनालिया नहर पुल (संजय नगर) से रेलवे क्रासिंग (उषा काम्पलेक्स) कोरबा तक वैकल्पिक सडक़ निर्माण कार्य कराने की मांग की है। इस संबंध में श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन, सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत से मिलकर ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर अजीत वसंत से भी इस दिशा में उचित पहल का आग्रह किया गया है।
जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष योगेश जैन ने बताया कि कोरबा के व्यवसायिक विकास व यातायात समस्या को ध्यान में रख कर औद्योगिक नगरी कोरबा के विकास के लिए कोरबा-कुसमुंडा मार्ग से सर्वमंगला मंदिर के पास हसदेव नदी पर रपटा निर्माण एवं लो हाईट ब्रिज का निर्माण एवं दुरपा रोड सडक़ मार्ग का निर्माण एवं सुनालिया नहर पुल (संजय नगर) से रेलवे क्रासिंग (उषा काम्पलेक्स) कोरबा तक (रेलवे लाइन से लगकर) वैकल्पिक सडक़ निर्माण करने की आवश्यकता है।
श्री जैन ने बताया कि उपरोक्त विकास कार्य से कोरबा से कुसमुंडा, गेवरा, दीपका व कोरबा पश्चिम क्षेत्र से आने-जाने वाले चार पहिया व दोपहिया वाहनों के लिए काफी सुविधाजनक के साथ-साथ कोरबा का व्यवसायिक विकास भी हो सकेगा। औद्योगिक नगरी कोरबा में लगातार वाहनों एवं आमजनों का आवागमन बढ़ता जा रहा है। इस दिशा में उक्त दोनों कार्य की नितांत आवश्यकता महसूस हो रही है। कोरबा के विकास में आपके द्वारा अंडर ब्रिज का कार्य प्रारंभ किया जाना है वह भी कोरबा के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उक्त दोनों निर्माण कार्यों से निश्चित ही कोरबा के व्यवसायिक विकास व यातायात को सुगम बनाया जा सकता है। इस अवसर पर पार्षद दिनेश सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आरपी तिवारी, उपाध्यक्ष विजय पारेख, अशोक जैन, छोटू जैन, दीपक जैन उपस्थित थे।

Google search engine
    Google search engine
    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments