Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाअंबिकापुर-कटघोरा एनएच पर हादसे रोकने बिना संकेतक लगाए स्पीड ब्रेकर बन रहे...

अंबिकापुर-कटघोरा एनएच पर हादसे रोकने बिना संकेतक लगाए स्पीड ब्रेकर बन रहे हादसों की वजह

कोरबा (खटपट न्यूज)। कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे क्र. 130 मार्ग पर दर्जनों हादसे होने के बाद इसकी रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा प्रयास किए गए हैं। अव्यवस्थित प्रयास के कारण ये अवरोधक भी अब हादसे की वजह बनने लगे हैं। जगह-जगह पत्थर व ड्रम, सहित बे साइज कांक्रीटिंग मसाला से जाम कर उसमें बिना संकेतक (रेडियम) लगाए मार्ग के दोनों ओर रख दिए जाने से दुर्घटनाएं और बढ़ गई हैं।
इस नेशनल हाइवे पर स्थित ग्राम पोड़ी-उपरोड़ा, कोनकोना, गुरसियां, मड़ई, चोटिया सहित मुख्य मार्ग को जोड़ने वाले स्थल पर कांंक्रीटिंग व खाली ड्रम, एवं पत्थरों को मार्ग में बिना संकेतक अथवा रेडियम लगाए रख दिए गए हैं, जिससे तेज रफ्तार वाहन चालक आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला चोटिया चौक में दरम्यिानी रात सामने आया। रायपुर से सपरिवार अंबिकापुर की ओर जाते समय कार क्रमांक सीजी 04 एचडब्ल्यू 2041 में सवार अब्दुल्ला खान बड़ी दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गए और वे सीधे सामने से आ रही तेज रफ्तार वाहन के हेड लाइट की रौशनी की वजह से आंख चुंधियाने के कारण सामने कुछ देख नहीं पाए और सीधे भारी भरकम स्पीड ब्रेकर (जिगजैग) से उनकी कार जा टकराई। कार में सवार अन्य लोगों में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह अब्दुल्ला खान के द्वारा वाहन को नियंत्रित कर एक बड़ी घटना को टाला गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक बिना संकेतक रखे गए इन अवरोधकों से हादसे हो रहे हैं जिसे रोकने के लिए जरूरी है कि सभी अवरोधकों पर रेडियम की पट्टी लगाया जाए या इन्हें मानक के अनुरूप बनाया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments