Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeसरगुजाअंबिकापुर में 14 और 15 जुलाई को टोटल लॉकडाउन.

अंबिकापुर में 14 और 15 जुलाई को टोटल लॉकडाउन.

अंबिकापुर. 

छत्तीसगढ़ में तेजी से काेरोना संक्रमण का विस्तार हो रहा है। रोज ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सरगुजा जिले का अंबिकापुर भी इससे अछूता नहीं है। इसे देखते हुए शहर में दो दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है। 14 और 15 जुलाई को होने वाले इस लॉकडाउन के दौरान सब्जी बाजार और किराना की दुकानें भी बंद रहेंगी। खास बात यह है कि एक माह पहले अंबिकापुर कोरोना मुक्त हो गया था। 

अंबिकापुर के इंसीडेंट कमांडर और एसडीएम अजय त्रिपाठी ने की ओर से लॉकडाउन को लेकर यह आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसके लिए स्थानीय लोगों के साथ ही व्यापारिक संघों के प्रतिनिधि भी पत्र भेज रहे थे। हालांकि लॉकडाउन के दौरान सरकारी कार्यालय, बैंक, एटीएम, दूध डेयरी, पोस्टल सर्विस सहित सभी जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। 

बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों काे नहीं मिलेगा सामान
अंबिकापुर में दुकानों में सामान लेने आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। इसके लिए व्यापारियों ने नो मास्क, नो गुड्स का निर्णय लिया है। अब शहर में बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को व्यापारी सामान नहीं देंगे। नगर निगम के अधिकारियों और व्यापारियों व चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक हुई। इस दौरान व्यापारियों ने कहा, अगर नो मास्क, नो गुड्स का नियम अपनाया जाए तो जागरूकता बढ़ेगी। वहीं संक्रमण से बचाव भी होगा। 

व्यापारियों को दिए आवश्यक निर्देश
रविवार को हुई बैठक में प्रशासन ने संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी निर्देश भी दिए। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानों पर काम करते समय मास्क पहनने, सैनिटाइजर रखने और हाथों में ग्लब्स पहनने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिन दुकानों में अधिक कर्मचारी हैं। वहां सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करने के निर्देश भी दिए गए। समय पर दुकान बंद करने और दो दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का पालन करने के भी निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments