Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबामुख्यमंत्री जी, भाजपा समर्पित सीईओ व सरपंच कांग्रेस जनप्रतिधियों को कर रहे...

मुख्यमंत्री जी, भाजपा समर्पित सीईओ व सरपंच कांग्रेस जनप्रतिधियों को कर रहे प्रताड़ित और दुर्व्यवहार….दोनों को निलंबित करें

0 कोरबा जनपद सीईओ एसएस रात्रे व तिलकेजा के सरपंच को निलंबित कर जांच कराने सीएम से रामपुर के कांग्रेसियों की गुहार

कोरबा(खटपट न्यूज़)। रामपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर भाजपा समर्पित होने का आरोप लगाकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद कोरबा एसएस रात्रे एवं सरपंच ग्राम पंचायत तिलकेजा को निलम्बित कर जांच करने हेतु आदेश देने की मांग की है।
इस सिलसिले में कोरबा जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती हरेश कंवर, पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शुक्रवार 10 जुलाई को रायपुर पहुंचे कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को उक्ताशय का आवेदन भी सौंपा। सीएम को बताया गया कि उक्त अधिकारी एवं सरपंच द्वारा भाजपा द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम के तहत कार्य किया जा रहा है जिससे कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों से आये दिन दुर्व्यहार कर प्रताड़ित किया जा रहा है। चुने गये जन प्रतिनिधिगण उपेक्षा के शिकार होते जा रहे हैं जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. एस. रात्रे की भूमिका संदिग्ध है। इनके द्वारा प्रत्येक कार्य में लापरवाही बरता जाता है। हमारा आपसे आग्रह है कि उक्त अधिकारी की मानसिक स्थिति की भी जांच की जानी चाहिए क्योंकि कुछ भी पुछने पर उनके द्वारा बदतमीजी से जवाब दिया जाता है जो कि चुने हुए महिला जन प्रतिनिधियों का अपमान होता है। ज्ञात हो कि कुछ दिन पुर्व कोविड -19 के दौरान पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के राशन संबंधी जानकारी लेने पर गाली- गलौच करने पर उतर आए थे। इसकी शिकायत महिला जनप्रतिनिधियों द्वारा जिला कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को किया गया था परन्तु दुख की बात है कि आज तक उनकी शिकायतों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। उक्त अधिकारी की शिकायत 8 माह पूर्व से कांग्रेस संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार किया जा रहा है जिसमें कार्यवाही नही होने से आकोश दिन-प्रतिदिन पनपते जा रहा है। सीएम से प्रार्थना की गई कि उक्त अधिकारी एस. एस. रात्रे को तत्काल निलम्बित कर उसके कार्यकाल की जांच एवं ग्राम पंचायत तिलकेजा के सरपंच की भी जांच कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की महती कृपा करें ताकि पार्टी की छवि धूमिल ना हो एवं आदिवासीयों को शासन द्वारा मिलने वाले योजना का लाभ मिलता रहे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जल्द ही उचित कार्यवाही का आश्वासन इन्हें दिया है।
0 प्रदेश अध्यक्ष कर चुके हैं अनुशंसा

कोरबा जनपद अध्यक्ष श्रीमती हरेश कंवर ने बताया कि इस संबंध में एक शिकायत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम से मिलकर 30.06.2020 को किया गया था। उन्होंने भी नाराजगी जाहिर कर कार्यवाही की अपेक्षा शासन से की है व मुख्यमंत्री जी से निराकरण करने का अनुरोध भरी टिप्पणी भी पत्र में की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments