Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeरायपुरशांति नगर कालोनी में तोड़फोड़ रोकने बृजमोहन अग्रवाल ने लिखा मुख्यमंत्री को...

शांति नगर कालोनी में तोड़फोड़ रोकने बृजमोहन अग्रवाल ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

रायपुर। विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सिंचाई कॉलोनी शांति नगर के व्यवसायिक उपयोग के खिलाफ पत्र लिखकर तोड़-फोड़ रुकवाने की मांग की है. इसके साथ ही गौरव पथ में स्थित तीरथगढ़ जलप्रपात की प्रतिकृति व गौरव वाटिका को तोड़ने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

भाजपा नेता अग्रवाल ने अपने पत्र में कहा है कि रायपुर शहर की घनी बसाहट व भीड़भाड़ व ट्रैफिक समस्या के बीच एकमात्र खुली जगह में स्थित, सिंचाई कॉलोनी शांति नगर को तोड़कर वहां पर कॉमर्शियल उपयोग की योजना बनाई जा रही है. इस कॉलोनी में 300 से अधिक शासकीय कर्मचारियों एवं अधिकारियों का परिवार निवासरत हैं, वहीं व्यापक हरियाली भी है. शांति नगर कालोनी में मकान अभी अच्छी व रहने लायक स्थिति में है, जिनकी कीमत अरबों रुपए की है. ऐसे मकानों को तोड़ना पूरी तरह शासकीय धन का दुरुउपयोग है.

इसके साथ पत्र में लाखों रुपए की लागत से गौरव पथ बनाए गए तीरथगढ़ जल प्रपात की प्रतिकृति व गौरव वाटिका को रातों-रात जमींदोज किए जाने पर आपत्ति करते हुए कहा कि इस सौंदर्यीकरण, जल प्रपात व वाटिका में प्रतिदिन आसपास की बड़ी आबादी देखने व वाटिका में बैठने के लिए आती थी. तीरथगढ़ जलप्रपात की प्रतिकृति व वाटिका सिंचाई कॉलोनी में मेन जीई रोड में एक किनारे में स्थित था, जिससे ना तो कॉलोनी के विकास में कोई बाधा था, और ना ही नई योजना में, फिर भी इन्हें रातों रात तोड़ना कहीं से उचित नहीं है.

उन्होंने कहा कि एक तरफ जब रायपुर शहर में कोरोना के प्रकरण तेजी से बढ़ रहे हैं. बरसात हो रही है, ऐसे समय में कॉलोनी में निवासरत 300 से अधिक शासकीय अधिकारियों/कर्मचारियों के मकानों को जमीदोज किया जाना पूरी तरह अमानवीय है. एक अच्छी व सुव्यवस्थित बंगलों, मकानों वाली कॉलोनी को तोड़कर शासकीय धन का दुरूपयोग किया जा रहा है, वहीं यह कृत्य आपराधिक कृत्य के समान है.

बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस पूरी कार्ययोजना को वे स्वयं देखे और जनप्रतिनिधियों से चर्चा उपरांत ही कोई निर्णय लें. इसके साथ ही सिंचाई कॉलोनी, शांति नगर में की जा रही तोड़फोड़ की कार्रवाई को बरसात व कोरोनाकाल तक तुरंत रोकने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को देने और तीरथगढ़ जलप्रपात की प्रतिकृति व गौरव वाटिका में तोड़फोड़ करने वाले अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने का निर्देश देने का आग्रह किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments