Tuesday, July 16, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeछत्तीसगढ़बिरहोर जनजाति को बढ़ाने के मेरे प्रयासों के पीछे मुख्यमंत्री विष्णु देव...

बिरहोर जनजाति को बढ़ाने के मेरे प्रयासों के पीछे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का भी बड़ा योगदान, उन्हें हार्दिक धन्यवाद देता हूँ : जागेश्वर यादव

बिरहोर जनजाति की पढ़ाई एवं उन्हें बढ़ावा देने के लिए किये जा रहे अन्य कार्यों के चलते केंद्र सरकार ने श्री यादव को चुना पद्मश्री सम्मान के लिए

रायपुर (खटपट न्यूज)। मुझे इस बात की हार्दिक खुशी है कि मुझे केंद्र सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुना गया है। बिरहोर जनजाति को बढ़ावा देने की मेरी कोशिशों में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय लंबे समय से मुझे सहयोग करते आये हैं। यह बात पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने गये श्री जागेश्वर यादव ने कही। श्री यादव ने कहा कि जब भी श्री साय के समक्ष बिरहोर जनजाति के लिए किसी तरह का कार्य करने का सुझाव दिया, उन्होंने इसे ध्यान से सुना और तुरंत इसके लिए सहयोग दिया।
श्री यादव ने कहा कि बिरहोर जनजाति की शिक्षा एवं अन्य सुविधाओं के लिए कार्य करने मुझे सम्मानित करने का निर्णय केंद्र सरकार ने किया। बीते कई वर्षों से हम लोग इस क्षेत्र में शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसका अच्छा परिणाम भी मिल रहा है और पढ़े लिखे बच्चों की एक पीढ़ी हमने तैयार कर ली है।
श्री यादव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा बिरहोर एवं अन्य पिछड़ी जनजाति को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री जनमन योजना संचालित की जा रही है। इसके तहत इन जनजातियों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जो लोग अभी तक इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाये हैं उन्हें चिन्हांकित कर मौके पर ही इसका लाभ दिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments