Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedDesh-Videshदलबदलू फूलसिंह कभी कांग्रेस के लिए निष्ठावान नहीं रहे,फिर क्यों दिया टिकट…?

दलबदलू फूलसिंह कभी कांग्रेस के लिए निष्ठावान नहीं रहे,फिर क्यों दिया टिकट…?

0 पूर्व एमएलए श्यामलाल,समर्थकों सहित रज्जाक भी उतरे विरोध में

0 आसान नहीं होगी फूलसिंह की राह,उधर मोहित की नाराजगी तो कटघोरा में वर्ग फैक्टर पड़ेगा भारी

कोरबा(खटपट न्यूज़)। कोरबा जिले में राजनीतिक सरगर्मी कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद काफी बढ़ गई है। रामपुर के फूल सिंह कंवर, पाली तानाखार से दुलेश्वरी सिदार और कटघोरा से पुरुषोत्तम कंवर के लिए विरोध के स्वर फूटे हैं। रामपुर में तो सीधे तौर पर फूल सिंह को बदलने की मांग कर दी गई है और ऐसा न होने पर किसी भी तरह का सहयोग की अपेक्षा नहीं करने की चेतावनी शीर्ष नेताओं को दे दी गई है।

रामपुर के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के ग्राम भैंसमा स्थित निवास में समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को हुई। इस बैठक में ब्लाक अध्यक्ष नदारद रहे जिन्होंने कुछ माह पहले फूलसिंह के विरोध में झंडा उठाया था। करतला जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष रज्जाक अली भी बैठक में उपस्थित रहे। यहां नाराजगी जाहिर की गई कि कांग्रेस के प्रति निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी करके फूल सिंह राठिया को प्रत्याशी चयन करना उचित नहीं है। श्यामलाल कंवर ने कहा कि उनके बड़े भाई स्व. प्यारेलाल कंवर ने रामपुर क्षेत्र से 1962 में पहली बार स्वतंत्र चुनाव लड़ा और विधायक बने। इसके बाद वे कांग्रेस के हो गए। उनके निधन के बाद 2013 में मैंने चुनाव लड़ा और कांग्रेस के प्रति निष्ठा शुरू से बनी हुई है लेकिन फूल सिंह राठिया की निष्ठा कांग्रेस के प्रति कभी नहीं रही। वर्ष 2014 में फूलसिंह ने भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश कर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हराया और 2018 में जनता कांग्रेस जोगी पार्टी का प्रत्याशी बनकर कांग्रेस को हराने का काम किया। ऐसे दल बदलू और गैर निष्ठावान फूलसिंह की टिकट बदली जाय अन्यथा क्षेत्र के कांग्रेसजन हाईकमान का निर्णय आने के बाद अपना निर्णय तय करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े सहित प्रमुख स्क्रीनिंग कमेटी छत्तीसगढ़ अजय माकन, राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को श्यामलाल कंवर, महेश्वर दास, नन्द कुमार कंवर, तैय्यूब मोहम्मद खान, अधिवक्ता रामचंद्र राजवाड़े, छविलाल राजवाड़े, मो. इकबाल मेमन, राजू खत्री आदि ने पत्र प्रेषित किया है।
0 रामपुर में बाहरी का हस्तक्षेप न हो: रज्जाक
बैठक में उपस्थित रज्जाक अली सहित कांग्रेसजनों ने कहा कि अनुसूचित जनजाति रामपुर विधानसभा क्षेत्र में बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप का विरोध स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा हमेशा किया गया है। वर्तमान चयनित प्रत्याशी को स्थानीय स्तर पर न तो कांग्रेस के पदाधिकारी, न कार्यकर्ताकर्ता और न ही आम नागरिक पसंद करते हैं इसलिए प्रत्याशी परिवर्तित किया जाए।
0 सुनीता कंवर जनता कांग्रेस से लड़ेंगी!
करतला जनपद की अध्यक्ष सुनीता कंवर को जनता कांग्रेस से प्रत्याशी बनाया जाकर चुनाव मैदान में उतारने की कोशिश शुरू हो गई है। पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के निवास में आयोजित बैठक में यह भी तय हुआ है कि अगर फूलसिंह को नहीं बदला गया तो सुनीता को उतारा जाएगा। बैठक में राठिया समाज, कंवर समाज, धनवार समाज, बिंझवार समाज के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। दूसरी ओर सांसद प्रतिनिधि धनेश्वरी कंवर के द्वारा भी विरोध किया जा रहा है और उन्हें टिकट न मिलने से समर्थक नाराज हैं। आने वाले दिनों में धनेश्वरी कंवर कोई बड़ा कदम उठा सकती हैं, इसकी संभावना बनी है। हालांकि उन्होंने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।
0 मोहित राम की नाराजगी भारी पड़ सकती है
तानाखार विधानसभा से टिकट कटने पर विधायक मोहित राम केरकेट्टा और उनके समर्थक भी खासे नाराज हैं। यह नाराजगी कांग्रेस को भारी पड़ सकती है। एक बड़ा वोट बैंक रखने वाले मोहित राम का कहना है कि गणित करके उनकी टिकट काटी गई है लेकिन वे दुखी नहीं हैं और संघर्ष करेंगे। अपने समर्थकों से सलाह-मशविरा करने के बाद चुनाव भी लड़ सकते हैं लेकिन किस पार्टी से लड़ेंगे, यह अभी फायनल नहीं किया है। वैसे सूत्र बताते हैं कि एक प्रत्याशी उन्होंने तलाश लिया है जिसे मैदान में उतारकर समर्थन किया जाएगा।समर्थकों को भी मोहित राम के इशारे का इंतजार है।
0 कटघोरा में भीतरी बगावत
कटघोरा विधानसभा से ओबीसी या सामान्य वर्ग का प्रत्याशी मांगा जा रहा था। संगठन ने इसे दरकिनार कर भारी विरोध के बावजूद पुरुषोत्तम कंवर को टिकट दिया है। सोशल मीडिया में भू-विस्थापितों सहित नाराज अन्य लोगों का विरोध फूट पड़ा है। नि:संदेह यहां पुरुषोत्तम के लिए चुनावी हवा कुछ ठीक नहीं और भितरघात के आसार बने हुए हैं।

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments