Monday, October 21, 2024
HomeकोरबाKORBA:कटघोरा से केदारनाथ भाजपा के उम्मीदवार सम्भावित,नाम पर विचार

KORBA:कटघोरा से केदारनाथ भाजपा के उम्मीदवार सम्भावित,नाम पर विचार

कोरबा(खटपट न्यूज़)। छत्तीसगढ़ राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले टिकट के लिए उम्मीदवारों की जोर आजमाइश जारी है। मजबूत दावेदारी के बीच संगठन और प्रत्याशी चयन समिति जिस नाम पर मुहर लगाएगी, वही मैदान में उतरेगा। जरूरी नहीं कि जो नाम ज्यादातर सुर्खियों में हों उन्हीं को टिकट दी जाएगी, संगठन के द्वारा जीतने वाले प्रत्याशी के नाम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। कोरबा जिले की कटघोरा विधानसभा को लेकर भी भाजपा में मंथन का दौर जारी है। यहां से अनेक दावेदारों के मध्य एक नाम बड़ी तेजी से उछला है और इस बात की प्रबल संभावना बनी हुई है कि उन्हें कटघोरा विधानसभा से प्रत्याशी बनाकर भाजपा भरोसा जता सकती है।
पार्टी सूत्रों की मानें तो कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से सशक्त दावेदार केदारनाथ अग्रवाल का नाम पैनल लिस्ट में शामिल किया गया है।
भाजपा संगठन में काफी मंथन के बाद कटघोरा सीट से चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी के रूप में केदारनाथ का नाम प्रथम पंक्ति मे लिया जा रहा है। केदारनाथ कटघोरा क्षेत्र के “रेलडबरी” हरदीबाजार ग्राम के मूल निवासी हैं व क्षेत्र में इनकी मजबूत पकड़ आज भी है। अपने सरल स्वभाव, मिलनसार व्यक्तित्व के कारण ग्रमीण क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं साथ ही शहरी क्षेत्र में भी जाना पहचाना नाम है। ज्ञात हो कि आपातकाल के बाद 1977 के चुनाव में केदारनाथ अग्रवाल कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ कर अपना लोहा मनवा चुके हैं। वे अभी भाजपा में सक्रियता से काम कर रहे हैं। उनके क्षेत्र में पकड़ को लेकर तथा संगठन के द्वारा निर्विवाद नाम को महत्व दिए जाने के मद्देनजर इस बात की संभावना बनी हुई है कि वे कटघोरा में उतारे जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments