Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
HomeकोरबाKORBA:चौकीदारों को बंद कर 250 नग सेटरिंग प्लेट की चोरी

KORBA:चौकीदारों को बंद कर 250 नग सेटरिंग प्लेट की चोरी

0 आधी रात ताला तोडक़र दो स्थानों से बकरा-बकरी भी ले गए चोर

कोरबा(खटपट न्यूज़)। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी के चार वारदातों में अज्ञात आरोपियों ने लाखों रुपए की चोरी को अंजाम दिया है। माल-मशरूका के साथ-साथ बकरा-बकरी की भी चोरी कर ली गई है। चोरों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर पता-तलाश किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार कटघोरा थाना अंतर्गत जटगा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम पुटुवा में अहिरन नदी पर पुल का निर्माण कराया जा रहा है। कार्य का ठेका विशंभर दयाल अग्रवाल कंस्ट्रक्शन चाम्पा के द्वारा लिया गया है। इसमें हीरा कुर्रे इंजीनियर का काम करता है। वर्तमान में बरसात के कारण निर्माण कार्य बंद होने से सामानों की सुरक्षा के लिए 3 चौकीदार रखे गए हैं। 9 अगस्त की रात करीब 1 से 3 बजे के मध्य निर्माणाधीन पुल के निकट रखे 250 नग लोहे का पुराना सेटरिंग कीमती 75 हजार रुपए की चोरी कर ली गई। अज्ञात चोरों ने चौकीदारों को कमरे में बंद कर वारदात को अंजाम दिया। दूसरे दिन इसकी जानकारी होने उपरांत हीरा कुर्रे ने रिपोर्ट दर्ज कराया जिस पर धारा 379 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर पुलिस द्वारा चोरों की तलाश की जा रही है।
एक अन्य वारदात में पाली थाना क्षेत्र के चैतमा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम राहा झोरखीपारा निवासी किसान व बकरी पालक  विकास कुमार गोंड़ की बकरियां चोरी कर ली गई। उसके पास 23 बकरा-बकरी हैं जिनमें से 10 नग बकरा-बकरी को 10 अगस्त की रात 11 से 3 बजे के मध्य घर का ताला तोडक़र कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया। 40 हजार रुपए कीमती बकरा-बकरी की चोरी की रिपोर्ट विकास ने दर्ज कराया है जिस पर धारा 457, 380 भादवि के तहत जुर्म दर्ज तलाश किया जा रहा है। बकरी चोरी के एक अन्य मामले में बालको थाना अंतर्गत चुईया निवासी प्रेम सिंह मंझवार के घर से 10 व 11 अगस्त के मध्य काला रंग का बकरा और एक खैरा बकरा की चोरी घर के दीवार को तोडक़र कर ली गई। सुबह 6 बजे इन्हें चराने के लिए निकालने हेतु कमरे में गया तो चोरी का पता चला। तलाश के दौरान पड़ोसी तिर्की ने बकरा के जंगल में मृत होने की जानकारी दी और दूसरा गायब है। 20 हजार रुपए कीमती बकरा चोरी की रिपोर्ट पर जुर्म दर्ज किया गया है।
0 ताला तोडक़र 90 हजार की चोरी
मानिकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत बिरसामुंडा नगर दादर में निवासरत व ट्रांसपोर्टर भूपेन्द्र गहिर के सूने घर का ताला तोडक़र 9-10 अगस्त की मध्य रात्रि चोरी कर ली गई। घर के सभी सदस्य अलग-अलग रिश्तेदारों के यहां गए हुए थे और घर सूना था। सुबह 10 बजे भूपेन्द्र घर लौटा तो ताला टूटा हुआ मिला। भीतर जाने पर सामान बिखरे थे। मिलान करने पर सोने का चैन, डीएसएलआर कैमरा, मोबाइल, पायल, नगद रकम 20 हजार कुल 90 हजार की चोरी होना पाया गया। धारा 380, 457 के तहत जुर्म दर्ज कर चोरों की तलाश में पुलिस जुटी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments