Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
HomeUncategorizedमहापौर ने बालको क्षेत्र का किया दौरा, वार्डवासियों से भेंट कर समस्याओं...

महापौर ने बालको क्षेत्र का किया दौरा, वार्डवासियों से भेंट कर समस्याओं का लिया जायजा

कोरबा। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि नगर निगम क्षेत्र के समुचित विकास के साथ-साथ आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा निरंतर प्राप्त हो रहे मार्गदर्शन में मेरा सतत प्रयास है कि लोगों की समस्याओं का समय पर निराकरण हों एवं आवश्यक मूलभूत सुविधाएं सहज रूप से प्राप्त हों, उन्हें इस हेतु अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।
उक्त बातें महापौर श्री प्रसाद ने आज बालको जोन के विभिन्न वार्डो में उनके द्वारा किए गए दौरे के दौरान कही। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने सभापति श्यामसुंदर सोनी, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बालको जोन के वार्ड क्र. 34, 35, 36, 40 व 41 आदि की विभिन्न बस्तियों में पैदल भ्रमण किया, उन्होंने वार्ड के नागरिकों से भेंट की, उनकी समस्याओं व विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की तथा इन पर त्वरित रूप से आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। नगर निगम द्वारा वार्ड क्र. 35 गायत्री मंदिर के भदरापारा में सड़क मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है, महापौर श्री प्रसाद ने उक्त मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया तथा कार्य में और अधिक गति लाकर मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वार्ड क्र. 34 लालघाट में सड़क के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सड़क की मरम्मत करने की आवश्यकता को देखते हुए उक्त सड़क की मरम्मत का कार्य शीघ्र कराने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। दौरे के दौरान महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड क्र. 41 परसाभांठा अंतर्गत आने वाली विद्युतविहीन बस्ती का भ्रमण किया तथा उक्त बस्ती में विद्युत खंभों की स्थापना कर वहां बिजली की सुविधा मुहैया कराने हेतु शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

नागरिकों की मांग पर नानवेज मार्र्केट में दुकानें होंगी व्यवस्थापित: भ्रमण के दौरान महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड क्र. 40 परसाभांठा बाजार में नवनिर्मित मटन, मछली, चिकन मार्केट का निरीक्षण किया। इस दौरान क्षेत्र के नागरिकों ने महापौर श्री प्रसाद से अनुरोध करते हुए कहा कि सड़कों पर नानवेज की दुकानें लगाए जाने से काफी परेशानी हो रही है, अत: नानवेज की दुकानों को उक्त नानवेज मार्केट में व्यवस्थापित किया जाए। महापौर श्री प्रसाद ने नागरिकों की इस मांग व सुझाव को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि नवनिर्मित नानवेज मार्केट में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर नानवेज दुकानों को वहां पर व्यवस्थापित कराएं, इससे एक ओर जहां नानवेज दुकानें खुले में लगने की समस्या खत्म होंगी, वहीं दूसरी ओर नानवेज के दुकानदारों को भी अपने व्यवसाय हेतु सुविधायुक्त स्थान प्राप्त हो सकेगा।
एस.एल.आर.एम.सेंटर का निरीक्षण– महापौर श्री प्रसाद ने वार्ड क्र. 40 में स्थित एस.एल.आर.एम.सेंटर का निरीक्षण किया, साथ ही सेंटर के समीप गोठान निर्माण के संबंध में स्थल का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों केा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एस.एल.आर.एम.सेंटर में कार्यरत कर्मचारियों, स्वच्छता दीदियों से उनके द्वारा किए गए जा रहे कार्यो पर विस्तार से चर्चा की, सेंटर की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करन के साथ-साथ उन्होने कचरे के पृथकीकरण एवं उसके प्रबंधन के संबंध में सेंटर में किए जा रहे कार्यो का भी निरीक्षण किया।

साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण- महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने भ्रमण के दौरान विभिन्न वार्डो व बस्तियों में निगम के साफ-सफाई कार्यो का सघनता के साथ निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था में और अधिक बेहतरी लाने, डोर-टू-डोर अपशिष्ट संग्रहण कार्य में कसावट लाने, नियमित रूप से साफ-सफाई करने तथा स्वच्छता कार्यो के दौरान उत्सर्जित अपशिष्ट का तुरंत उठाव व उसका समुचित समापन करने आदि संबंधी कार्यो पर अधिकारियों का आवश्यक मार्गदर्शन किया।
भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, कांग्रेस के बालको ब्लाक अध्यक्ष एफ.डी.मानिकपुरी, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल, देवीदयाल सोनी, मनकराम साहू, महेन्द्र थवाईत, प्रभात डडसेना, अजीत कुमार, निगम के कार्यपालन अभियंता ग्यास अहमद, सहायक अभियंता राजेश पाण्डेय, अश्वनी दास, रूचि साहू आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments