Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाइंतकाम के बारूद ने उजाड़ा प्रेमिका का सुहाग,दो मौत का आरोपी पूर्व...

इंतकाम के बारूद ने उजाड़ा प्रेमिका का सुहाग,दो मौत का आरोपी पूर्व प्रेमी पकड़ाया


0 साउंड सिस्टम ब्लास्ट करने भरा था विस्फोटक


कबीरधाम। जिले के रेंगाखार थाना अंतर्गत ग्राम चमारी में विवाह में उपहार में मिले साउंड सिस्टम होम थिएटर के ब्लास्ट हो जाने से दूल्हा और उसके भाई की मौत तथा अन्य परिजनों के घायल हो जाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कोई और नहीं बल्कि दुल्हन का पूर्व प्रेमी निकला जिसने बदला लेने के लिए साउंड सिस्टम को बम में तब्दील कर दिया था।
पुलिस ने बताया कि ये कोई हादसा नहीं बल्कि एक साजिश थी। प्रेमी संजू मरकाम ने प्रेमिका और उसके पति की हत्या की नीयत से उपहार में बारूद से भरा साउंड सिस्टम दिया था, जो दूल्हे के घर में चालू करते समय ब्लास्ट हो गया।
आरोपी संजू मरकाम जो गांव छपला जिला बालाघाट मध्य प्रदेश का रहने वाला है,को युवती ललिता से प्रेम था। इसी बीच मृतक दूल्हे हेमेंद्र मेरावी गांव चमारी के साथ प्रेमिका की शादी तय हो गई जिसके चलते प्रेमी का प्रेमिका से विवाद हुआ और बाद में शादी से पहले होने वाले पति मृतक हेमेंद्र से विवाद हो गया। तभी से आरोपी के मन में दोनों को नुकसान पहुंचाने की रंजिश थी। उसने एक योजना बनाई और एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान से साउंड सिस्टम खरीदा, उसमें विस्फोटक डालकर प्रेमिका को उपहार दिया। साउंड सिस्टम दुल्हन के साथ ससुराल पहुंच गया और घरवाले घर में ही विवाह सामग्री की व्यवस्था करने लगे।साउंड सिस्टम चालू करने के दौरान जोरदार धमाका हुआ, जिससे घर क्षतिग्रस्त हो गया, साथ ही नवविवाहित दूल्हा हेमेंद्र मेरावी व उसका छोटा भाई राजकुमार की मौत हो गई व परिवार के चार अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए।
मामले में पुलिस तफ्तीश में लगी थी,उंसके साजिश का अंदेशा सही निकला। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी युवक पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। वह पेशे से मैकेनिक है, पूर्व में आरोपी ने खनन क्षेत्र में काम किया था, जहां से उसे विस्फोटक सामग्री इस्तेमाल करने का अनुभव था। अनुभव को इस मामले में इस्तेमाल कर साजिशन पूरी घटना को अंजाम दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments