Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeरायपुरकेंद्रीय जेल में 16 कैदी मिले कोरोना संक्रमित

केंद्रीय जेल में 16 कैदी मिले कोरोना संक्रमित

राजधानी में कोरोना से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्रीय जेल रायपुर में मंगलवार को रैपिड टेस्ट में 16 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले है. जिसके बाद से जेल परिसर में हड़कंप मचा हुआ है. सभी संक्रमित कैदियों को मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का दोबारा आरटीपीसीआर से टेस्ट होगा.

जेल डीआईजी डॉक्टर के.के गुप्ता के मुताबिक कुछ दिन पहले जेल परिसर में 4 प्रहरी पॉजिटिव आए थे, वो सभी प्रहरी ए-सिंटोमैटिक थे. उस दौरान उन्होंने ड्यूटी की थी. उनके प्राइमरी और सेकेंडरी कांटेक्ट में जितने भी लोग आए थे. उनकी लिस्ट तैयार कर कल ही स्वास्थ विभाग की टीम बुलाकर 50 लोगों का रैपिड टेस्ट कराया गया था. जिसमें 16 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें 9 कैदी और 7 विचाराधीन बंदी है.

सभी कोरोना संक्रमित कैदियों को रात में ही मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि पॉजिटिव आए कैदियों में किसी भी प्रकार के लक्षण नहीं है. आगे एहतियात के तौर पर जेल के 85 स्टाफ का टेस्ट कराया जाएगा, क्योंकि ये स्टाफ अलग-अलग जिलों में बाहर रहते है. अगर जरूरत पड़ी तो और भी लोगों का टेस्ट कराया जाएगा.

उन्होंने आगे बताया कि जेल में रोज 20 से 30 की संख्या में अपराधी आ रहे है. एहतियात के तौर पर सभी को पहले 14 दिन क्वारेंटाइन में रखा जा रहा है, फिर उनको दूसरे बैरक में क्वॉरेंटाइन में रखा जाता है. उसके बाद मेडिकल जांच कर उनको सामान्य जेल में भेज रहे है. जेल से लगातार संक्रमित मिल रहे है. इसीलिए आगे और सावधानी रखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की पूरी हिस्ट्री रखी जाएगी. वो कहां से आये है, कहां जाएंगे, उस दौरान किस-किस से मुलाकात हुई है. साथ ही ऑफ ड्यूटी में कहा जाते है, किस्से मिलते है. सभी चीजों का रजिस्टर मेंटेन किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments