Friday, September 20, 2024
Homeबिलासपुररेलवे के AGM व DRM ने किया राजगीत का अपमान

रेलवे के AGM व DRM ने किया राजगीत का अपमान


वंदे भारत एक्सप्रेस के स्वागत कार्यक्रम में रेल अधिकारियों का नवाबी ठाठ

बिलासपुर (खटपट न्यूज)। छत्तीसगढ़ को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल गई है, लेकिन ये ट्रेन अब खूब चर्चे में है. वंदेभारत एक्सप्रेस के स्वागत में कुछ बेटियां छत्तीसगढ़ राज्यगीत ‘अरपा पैरी के धारÓ गा रहीं थी, जहां एजीएम, डीआरएम और रेलवे अफसर अपने नवाबी ठाठ में नजर आएं और उन्होंने राजगीत के सम्मान में खड़े होना भी जरूरी नहीं समझा. रेलवे के जो अधिकारी नवाबी ठाठ में थे उसमें एजीएम, डीआरएम और रेलवे के कई अफसर मौजूद है।
दरअसल, वंदे भारत एक्सप्रेस के स्वागत के लिए बिलासपुर स्टेशन में चल रहा संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. सांस्कृतिक कार्यक्रम में एजीएम विजय प्रताप सिंह, डीआरएम प्रवीण पांडेय समेत रेलवे अफसर के आला अफसर कार्यक्रम में मौजूद रहे.
कुछ बेटियां मंच से छत्तीसगढ़ राज्यगीत गा रही हैं, लेकिन अफसरों की ठाठ ने छत्तीसगढ़ियों के सम्मान को रौंद दिया. किसी ने राज्यगीत का सम्मान नहीं किया. वंदे भारत एक्सप्रेस के स्वागत के दौरान राज्यगीत का अपमान हुआ है. राज्यगीत अरपा पैरी के धार के दौरान सौफे पर बैठे अधिकारी बतियाते रहे.
बता दें कि नरेंद्र मोदी ने नागपुर से बिलासपुर जाने वाली पहली स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस को 11 दिसंबर 2022 को सुबह 9.30 बजे नागपुर से हरी झंडी दिखाई. इस ट्रेन में 16 कोच हैं, जिनमें 14 चेयर कार और 2 एक्जीक्यूटिव चेयर कार हैं. यह मध्य भारत की पहली और देश की छठी वंदे भारत ट्रेन है.
बता दें कि नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस बिलासपुर से सुबह 6.45 बजे रवाना होकर दोपहर 12.15 बजे नागपुर पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन नागपुर से दोपहर 2.05 बजे रवाना होकर शाम 7.35 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. रेलवे अधिकारियों ने इसके मेंटेनेंस की तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए अलग से यार्ड बनाया गया है.

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments