Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाएसडीएम की छापामार करवाई, उरगा के एडीआर कंक्रीट प्लांट में बिना लाइसेंस...

एसडीएम की छापामार करवाई, उरगा के एडीआर कंक्रीट प्लांट में बिना लाइसेंस मिली 360 घन मीटर रेत

भंडारित रेत के वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर राजसात होगी जप्त सामग्री

कोरबा(खटपट न्यूज़)/ कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर कोरबा एसडीएम सुनील नायक ने उरगा के ए॰आर॰डी॰ कंक्रीट प्लांट में छापेमार करवाई कर अवैध रूप से भंडारित की गई तीन सौ साठ घन मीटर रेत जप्त की है। प्लांट संचालक गोविंद मोदी ने अपने बेंचिंग प्लांट में बिना लाइसेंस के भारी मात्रा में अवैध रेत भंडारित कर रखी थी जिसकी सूचना मिलने पर एसडीएम ने अपनी टीम के साथ करवाई की। एसडीएम की करवाई से अवैध रेत खनन करने वाले ठेकेदारों में हड़कम्प मच गया है। एसडीएम ने करवाई के दौरान प्लांट में भंडारित रेत के खनन और भंडारण सम्बंधी वैध दस्तावेज़ो को जाँच के लिए प्रस्तुत करने को कहा, परंतु संचालक गोबिंद मोदी इस बारे में कोई दस्तावेज नही दिखा सके। भंडारित रेत को जप्त कर लिया गया है और खनिज विभाग के अधिकारियों से भी इस सम्बंध में जानकारी ली जा रही है।
एसडीएम सुनील नायक ने बताया कि अवैध रेत खनन और भंडारण के विरुद्ध सख़्त करवाई करने के निर्देश कलेक्टर किरण कौशल ने दिए है। कलेक्टर के निर्देश पर कोरबा में अवैध खनन के विरुद्ध करवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि ए॰आर॰डी॰ कंक्रीट के बेंचिंग प्लांट में निरीक्षण के दौरान बिना किसी लाइसेंस के बड़ी मात्रा में रेत भंडारित पाई गई। भंडारित रेत के खनन से सम्बंधित रायलटी पर्ची और अन्य काग़ज़ात भी गोविंद मोदी नही प्रस्तुत कर सके। मोदी द्वारा ठेकेदारों को कंक्रीट सप्लाई के दस्तावेज भी नही प्रस्तुत किए गए।


अवैध रूप से भंडारित रेत और कंक्रीट के सम्बंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए एस॰डी॰एम॰ में चार अगस्त तक का समय दिया है। चार अगस्त तक वैध दस्तावेज प्रस्तुत नही करने पर भंडारित रेत को राजसात कर गोविंद मोदी के विरुद्ध वैधानिक करवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments