Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाएक ही दिन में 617 प्रकरणों में एक लाख 26 हजार से...

एक ही दिन में 617 प्रकरणों में एक लाख 26 हजार से अधिक जुर्माना वसूला गया, प्रोटाकाॅल और लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

पूरी लाॅकडाउन अवधि में जारी रहेगी प्रशासन की कार्रवाई


कोरबा।
कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के सख्त निर्देशो के बाद लाॅकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण दलो और लाॅजिस्टिक टीमों की पांचोे नगरीय निकाय क्षेत्रो में आज ताबड़तोड़ कार्रवाईयां जारी रही। कहीं बिना मास्क के सड़को पर निकलने वाले लोगांे पर जुर्माना लगाया गया तो कहीं सख्त हिदायत और सजा के साथ लोगों को अति जरूरी काम होने पर ही चेहरे पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की समझाईश दी गई। खरीदी बिक्री के समय कोविड प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले लोगो पर भी आज से प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गई। लाॅकडाउन की निर्धारित अवधि मंे तय समय पर दुकाने बंद नही करने या निर्धारित समय के बाद भी दुकानो से सामान बेचने वाले दुकानदारों के विरूद्ध भी आज प्रशासन ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया। आज एक दिन में ही जिले के पांचो नगरीय निकाय क्षेत्रो मंे कोविड प्रोटाकाॅल और लाॅकडाउन के दिशा निदेशो के उल्लंघन पर 617 प्रकरणों में एक लाख 26 हजार 820 रूपए का जुर्माना वसूला गया। जिले में आज लाॅकडाउन की छूट अवधि में सुबह छह बजे से लेकर दस बजे तक नगर निगम कोरबा, नगर पालिका परिषद कटघोरा एवं दीपका तथा दोनो नगर पंचायतो पाली एवं छुरीकला में कार्यपालिक दण्डाधिकारियो ने अपनी टीमो के साथ मोर्चा संभाला और लाॅकडाउन का पूरी तरह पालन कराने के लिए ताबड़तोड़ कार्रवाईयां की।


जिले में आज 432 लोगो के विरूद्ध बिना मास्क लगाए घरों से बाहर घूमने पर 42 हजार 470 रूपए का जुर्माना वसूला गया। नगर पालिका परिषद दीपका क्षेत्र में आज सबसे अधिक 137 लोगो से बिना मास्क के घूमने पर 13 हजार 700 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया। अपने चेहरे को बिना ढके घूमने से कोविड प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने पर कोरबा नगर निगम क्षेत्र में 120 लोगो से 11 हजार 300 रूपए, कटघोरा नगर पालिका परिषद क्षेत्र में 65 लोगो से 6 हजार 500 रूपए, नगर पंचायत पाली क्षेत्र में 91 लोगो से 9 हजार 100 रूपए और नगर पंचायत छुरीकला में 19 लोगो से एक हजार 870 रूपए वसूले गए। सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करने पर आज जिले में 139 लोगो के विरूद्ध कार्रवाई की गई और उनपर 41 हजार 650 रूपए जुर्माना लगाया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के सर्वाधिक प्रकरण पाली नगर पंचायत में सामने आए। नगर पंचायत पाली में 82 लोगो के विरूद्ध सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के विरूद्ध 16 हजार 50 रूपए का अर्थदण्ड लगाया गया। नगर पालिका कटघोरा में आठ लोगो से 14 हजार 700 रूपए, नगर पालिका दीपका में 12 लोगो से दो हजार 700 रूपए, नगर पंचायत छुरीकला में पांच लोगो से तीन हजार एक सौ रूपए और नगर निगम कोरबा क्षेत्र में 32 लोगो से पांच हजार एक सौ रूपए सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने पर जुर्माने के रूप में वसूले गए। लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए जिले की पेट्रोलिंग टीमो ने नौ प्रकरणों में 12 हजार एक सौ रूपए और नगरीय निकायों के अमलो ने 37 प्रकरणों मे 30 हजार 600 रूपए जुर्माना वसूला है। लाॅकडाउन की शर्तों और प्रतिबंधो का उल्लंघन करने पर नगर निगम कोरबा क्षेत्र में 26 प्रकरणों मे 14 हजार 100 रूपए, कटघोरा नगर पालिका क्षेत्र में 11 प्रकरणों में 16 हजार 500 रूपए, नगर पालिका दीपका क्षेत्र में 8 प्रकरणों में 7 हजार 100 रूपए और नगर पंचायत पाली क्षेत्र में एक प्रकरण में पंाच हजार का जुर्माना वसूला गया है।

कल ही कलेक्टर श्रीमती कौशल ने दिए थे लाॅकडाउन के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश – कलेक्टर श्रीमती कौशल ने कल ही समय सीमा की बैठक में किसी भी परिस्थिति में लाॅकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को दिए। श्रीमती कौशल ने बिना मास्क लगाए और बेवजह सड़को पर घुमने वाले लोगो पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाने के साथ-साथ गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज कराने को भी कहा था। कलेक्टर ने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर ग्राहको और दुकानदारों पर भी कार्रवाई के निर्देश अधिकारियो को दिए है। उन्होने सभी नगरीय क्षेत्रो में जोनवार निरीक्षण दल बनाकर छुट वाली निर्धारित समयावधि में दुकानो एवं बाजारो का नियमित निरीक्षण करने को भी कहा है। कलेक्टर के निर्देश पर ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रहेंगी।


कलेक्टर की अपील: कोरोना को बढ़ने से रोकने प्रशासन का करेें सहयोग- श्रीमती कौशल ने आज फिर लोगो से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासो में सहयोग करे। बिना मास्क लगाए या मुंह को अच्छे से ढके बिना घरो से बाहर ना निकले। लाॅकडाउन अवधि में जहां तक हो सके अपने घरो में ही रहे। फल-सब्जी, दूध आदि जरूरत की चीजें खरीदने निर्धारित समय सुबह छह से दस बजे तक पर ही घरों से निकले। घरों से निकलने वाले सभी लोग का मुंह मास्क या अन्य किसी कपड़े से अच्छी तरह ढंका हों।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments