Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeकोरबाघटिया नाली निर्माण की पोल खुली, नगर पंचायत अध्यक्ष ने ठेकेदार का...

घटिया नाली निर्माण की पोल खुली, नगर पंचायत अध्यक्ष ने ठेकेदार का भुगतान रोकने कलेक्टर को पत्र लिखा

कोरबा-पाली, (खटपट न्यूज़)। नगर के भीतर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर ढाई किलोमीटर तक सड़क एवं पानी निकासी हेतु नाली निर्माण कार्य के गुणवत्ताहीन होने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने ठेकेदार का भुगतान रोकने कलेक्टर को पत्र लिखा है।

पाली नगर पंचायत के अध्यक्ष उमेश चंद्रा द्वारा नाली निर्माण का मुआयना कर घटिया निर्माण के संबंध में कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर नाली निर्माण का सुधार कार्य होने तक ठेकेदार का भुगतान रोके जाने का आग्रह किया है। अध्यक्ष श्री चंद्रा ने कहा है कि ठेकेदार द्वारा नाली का घोर लापरवाहीपूर्वक निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमें जांच के दौरान त्रुटियां पाई गई। उक्त महत्त्वपूर्ण कार्य में ठेकेदार द्वारा जो लापरवाही की गई है, जब तक उसका सुधार कार्य ना हो जाए ठेकेदार का भुगतान रोकने के साथ ही लोक निर्माण विभाग को निर्देशित करें कि कार्य के गुणवत्ता में विशेष ध्यान देकर सड़क एवं नाली निर्माण को पूर्ण कराएं। नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा उक्त कार्य हेतु निगरानी दल भी गठित किया गया है, जिसके सदस्य नगर पंचायत उपाध्यक्ष विनय सोनकर, पार्षद मुकेश अग्रवाल, सोना ताम्रकार, बबलू पटेल, दीपक जायसवाल, रोहित साहू, पवन ध्रुव हैं। इनके द्वारा निर्माण कार्य पर सतत् निगरानी रखी जाएगी।


याद रहे जिला प्रशासन द्वारा खनिज न्यास मद से उक्त कार्य के लिए लगभग 9 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है। लोक निर्माण विभाग की देखरेख में मेसर्स श्रीराम कंट्रक्शन कंपनी द्वारा सड़क के दोनों किनारों पर नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जो गुणवत्ताहीन होने के साथ ही सीमेंट, रेत, गिट्टी का मटेरियल तैयार करते समय उसमें राखड़ भी मिलाने की शिकायत सामने आती रही। स्थानीय लोगों के द्वारा घटिया निर्माण पर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की गई और निगरानी पर सवाल भी उठाए गए। पूर्व में कटघोरा एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी ने आकस्मिक निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण कार्य के सख्त निर्देश दिए थे। बीते दिनों पुन: नगरवासियों द्वारा कलेक्टर से शिकायत की गई। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ एस रहमान खान ने 27 जुलाई को पाली पहुँचकर नाली को जेसीबी से तोड़वाया और निर्माण कार्य कर रहे श्रीराम कंट्रक्शन कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments