Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाग्राम चुईया में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल किया ने सामुदायिक भवन का...

ग्राम चुईया में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल किया ने सामुदायिक भवन का भूमिपूजन

कोरबा (खटपट न्यूज)। सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य पूरा होने से ग्रामवासियों को सार्वजनिक आयोजनों अथवा सामाजिक कार्यों के लिए बहुत बड़ी सुविधा हो जाएगी। ग्रामवासियों द्वारा एक लम्बे समय से की जा रही मांग आज साकार हो रही है। उक्त उद्गार प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज ग्राम पंचायत चुईया में श्री हनुमान मंदिर के निकट सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन के अवसर पर उपस्थित ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा। राजस्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया माननीय भूपेश बघेल द्वारा जरूरतमंद तबके के लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं जिसका लाभ अन्तत: ग्रामवासियों को ही मिलना है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के तहत उन्होंने बताया कि हरेली पर्व के अवसर पर सरकार द्वारा गोबर खरीदी के लिए गोधन न्याय योजना की शुरूआज की गई है। इस योजना से एक ओर जहां सभी गांवों में ज्यादा स्वच्छता का वातावरण बन सकेगा, किसानों और ग्रामवासियों को आर्थिक लाभ मिलेगा वहीं दूसरी तरफ वर्मी कम्पोस्ट से उनके खेतों की उर्वरा बेहतर हो सकेगी और रासायनिक खादों पर निर्भरता कम होगी। जयसिंह अग्रवाल ने आगे कहा कि नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी परियोजना और गौठान निर्माण आदि सभी योजनाएॅं ग्रामवासियों के हित वर्धन के लिए ही सरकार द्वारा आरंभ की गई हैं।
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत चुईया कोरबा अजगर बहार मार्ग पर स्थित एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है और यहां के नागरिकों को बेहतर जीवन प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा अनेक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के शिक्षा व कोरबा जिला के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम द्वारा उपलब्ध कराए गए मद से उक्त सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जायेगा जिसकी लागत 10 लाख रूपये होगी।
इस अवसर पर जनपद सदस्य जगलाल ने राजस्व मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का प्रत्यक्ष लाभ दिखाई देने लगा है खासकर वर्तमान कोरोना संकट के समय में सरकार ने राज्य के किसी भी नागरिक को भूखा नहीं सोने देने के संकल्प को पूरा किया है और हर घर में चावल उपलब्ध कराया है। सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ व्यापक पैमाने पर नागरिकों द्वारा उठाया जा रहा है।
उपर्युक्त भूमिपूजन कार्यक्रम को सादगीपूर्ण और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सम्पन्न कराया गया। इस अवसर पर कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव व वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, वरिष्ठ नेता राजेन्द्र तिवारी, विनोद सिंघानिया, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, पार्षद दिनेश सोनी, छत्रपाल सिंह कंवर, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकता एस मूर्ति, ग्राम पंचायत चुईया के सरपंच शिवराज सिंह, उप सरपंच मनोहर सिंह, पंच सूरज लाल, रामलाल, ग्राम पंचायत सदस्य प्रह्लाद सिंह, सचिव प्रतिनिधि योगेश दुबे, ग्राम सदस्य लक्ष्मण साहू, स्वयसेवी संगठन स्त्रोत से सत्य प्रकाश नवा विहान के भास्कर श्रीवास, रोजगार सहायक घनश्याम कंवर, ग्राम सदस्य मनहरण श्रीवास, चैन सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी और जनप्रतिनिध उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments