Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeरायपुरमुख्यमंत्री आवास पर अग्निस्नान करने वाले हरदेव सिन्हा की मौत.

मुख्यमंत्री आवास पर अग्निस्नान करने वाले हरदेव सिन्हा की मौत.

रायपुर: बेरोजगारी और भुखमरी से परेशान होकर सीएम हाउस के बाहर आत्मदाह की कोशिश करने वाले हरदेव सिन्हा की मंगलावर देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई है. युवक ने अपनी परेशानी के समाधान के लिए मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास किया था, लेकिन असफल रहने पर उसने आत्मदाह की कोशिश की थी. हरदेव का पिछले 24 दिनों से निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.
बता दें कि सीएम हाउस के बाहर धमतरी के रहने वाले हरदेव ने खुद को आग लगा ली थी. हरदेव सीएम से मिलने पहुंचा था. मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया था. आनन-फानन में परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश में लग गए. युवक काफी झुलस गया था. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आसपास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक पर कपड़ा और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की थी, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, युवक बुरी तरह झुलस गया था.

29 जून को हरदेव ने सीएम हाउस के सामने खुदकुशी करने की कोशिश की थी. इस बीच हरदेव के मानसिक रूप से बीमार होने की बात सामने आई थी, लेकिन परिवार का कहना है कि उसका मानसिक संतुलन बिल्कुल ठीक है, वह बेरोजगारी से बेहद परेशान था. कई दिनों से घर में खाने को भी कुछ नहीं था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments