Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबानिर्माण कार्य शुरू नहीं हुए और सरपंच ने पहली किश्त 14 लाख...

निर्माण कार्य शुरू नहीं हुए और सरपंच ने पहली किश्त 14 लाख निकाल लिए, पंचों को जानकारी नहीं…

कोरबा (खटपट न्यूज)। कोरबा विकासखण्ड का ग्राम पंचायत कुदमुरा भ्रष्टाचार का पर्याय बनता जा रहा है। सरपंच ने जिला खनिज मद से स्वीकृत सीसी रोड और आहाता निर्माण की 14 लाख की राशि बिना निर्माण कार्य के ही पहली किश्त आहरित कर लिया है। निर्माण कार्य के नाम पर राशि आहरित की गई है लेकिन वहां अब तक निर्माण शुरू नहीं हो सका है। सरपंच पर आरोप है कि उक्त पैसे को अपने निजी कार्य खेती बाड़ी में पैसे लगाकर दुरुपयोग किया जा रहा है। जब इस बात की भनक पंचायत के पंचों और ग्रामीणों को लगी तो पंचों ने कहा है कि निर्माण कार्य के नाम पर राशि का दुरूपयोग मनमानी तरीके से कर रहे हंै। पंचों को इसकी जानकारी तक नहीं है।

ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत कुदमुरा में जिला खनिज मद से तराईमार सड़क से भारत भवन तक 200 मीटर 15 लाख रुपये की स्वीकृति और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 20 लाख स्वीकृत हुए हैं। जिसकी सीसी रोड निर्माण की पहली किश्त 6 लाख और अस्पताल में अहाता निर्माण की पहली किश्त की राशि 8 लाख रुपये आहरित किया गया है बिना कार्य कराए पंचायत के ग्राम सरपंच ने कुल चौदह लाख रुपए का आहरण कर लिया है।

0 इन निर्माण कार्यों के लिए आहरित की गई राशि
तराईमार मेन सड़क से मनरेगा भारत भवन तक बनाई जाने वाली सीसी रोड के नाम पर 6 लाख रुपए आहरित किए जा चुके हैं जबकि वहां पर एक गिट्टी नहीं डाली गई है। केवल जमीन को खोदा गया है वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आहाता निर्माण के नाम पर 8 लाख रुपए आहरित किए गए हैं,जबकि कार्य के लिए केवल रेत ही डम्प किया गया है। इस तरह के भ्रष्टाचार जनपद के अधिकारियों की उदासीनता के चलते ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधि निरंकुश हो चले हैं, लाखों रुपये का बन्दरबाँट हो रहा है लेकिन जनपद के जिम्मेवारों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। यह एक बड़ा सवाल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments