Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाराताखार-गेरवाघाट मार्ग में फंस रहे भारी वाहन, कोयला वाहनों का मार्ग फिर...

राताखार-गेरवाघाट मार्ग में फंस रहे भारी वाहन, कोयला वाहनों का मार्ग फिर से बदला जिला प्रशासन ने

कोरबा (खटपट न्यूज)। जिला प्रशासन ने कोयला खदानों से संचालित होने वाले कोयला परिवहन के भारी वाहनों का आवागमन मार्ग पुन: परिवर्तित किया है। पूर्व में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनेक रास्ते परिवर्तित किए गए थे जिन्हें हाल ही में राताखार-गेरवाघाट मार्ग में भारी वाहनों के फंसने और लगने वाले जाम के मद्देनजर पुन: बदला गया है।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कार्यालय से अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी द्वारा उक्त संबंध में आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि पूर्व दिनांक 13 मई 2020 को जारी आदेश के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए कोयले के परिचालन हेतु मार्ग राताखार से गेरवा पुल-दर्री डेम पुल रुमगरा-बालको नगर, लालघाट, रिस्दी चौक से बालको की ओर तथा रिसदी चौक से नकटीखार-पण्ड्रीपानी-बरबसपुर-सेमीपाली (खनिज नाका)-उरगा से रायगढ़ चांपा की ओर परिवर्तित किया गया था। वर्षा के कारण राताखार से गेरवा घाट में जाने के मद्देनजर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कोरबा, जिला परिवहन अधिकारी, नगर पुलिस अधीक्षक, अपर आयुक्त, नगर निगम, महाप्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केंद्र कोरबा के संयुक्त जांच टीम द्वारा 15 जुलाई 2020 को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति होने एवं मालवाहक गाड़ियों के साथ-साथ अन्य परिवहन भी प्रभावित होने का उल्लेख किया है। उपरोक्त स्थिति में कोयले की खदानें मुख्यत: गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा से परिचालन, वर्तमान मार्ग से पूर्ववत् मार्ग इमलीछापर-सर्वमंगला पुल-राताखार-ट्रांसपोर्ट नगर, सीएसईबी चौक, बुधवारी बाजार, रिसदी से बालको लगभग 400 ट्रकें प्रतिदिन और इमलीछापर से सर्वमंगला पुल, राताखार, ट्रांसपोर्ट नगर से सीएसईबी चौक बुधवारी बाजार, मुड़ापार चौक, मानिकपुर रेलवे क्रासिंग, इमलीडुग्गू, बरबसपुर, सेमीपाली (खनिज नाका), उरगा से रायगढ़ या चांपा की ओर परिवहन किए जने हेतु प्रस्तावित किया गया है।


जांच टीम के प्रस्ताव के आधार पर छत्तीसगढ़ मोटरयान नियम 1994 के नियम 215 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए वर्तमान परिवर्तित नये मार्ग को पूर्ववत् मार्ग गेवरा, दीपका, कुसमुण्डा से इमलीछापर-सर्वमंगला पुल -राताखार-ट्रांसपोर्ट नगर-सीएसईबी चौक-बुधवारी बाजार-रिसदी से बालको और इमलीछापर से सर्वमंगला पुल-राताखार-ट्रांसपोर्ट नगर-सीएसईबी चौक-बुधवारी बाजार, मुड़ापार चौक, मानिकपुर रेलवे क्रासिंग, इमलीडुग्गू (गौमाता चौक), बरबसपुर, सेमीपाली (खनिज नाका), उरगा से रायगढ़ या चांपा मार्ग पर चलने वाले वाहनों का आवागमन पूर्व की भांति यथावत रहेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments