Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeदेश-विदेशमध्यप्रदेश चुनावी एक्शन में शिवराज- सिंधिया के गढ़ में - छत्तीसगढ़ में...

मध्यप्रदेश चुनावी एक्शन में शिवराज- सिंधिया के गढ़ में – छत्तीसगढ़ में एसपी रहे व ग्वालियर रेंज के आईजी राजा बाबू सिंह व कलेक्टर-एसपी तत्काल प्रभाव से हटाए गए

गुना (खटपट न्यूज)। किसान दंपति की लाठियों से पिटाई के मामले में एमपी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। अतिक्रमण हटाने गई पुलिस की किसान दंपत्ति से मारपीट और नाराज किसान दंपति की खुदकुशी की कोशिश मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्देश पर गुना कलेक्टर और एसपी की छुट्टी हो गयी है। किसान दंपति की लाठियों से पिटाई का अमानवीय वीडियो सामने आने के बाद एमपी सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुना आईजी, जिले के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है। साथ ही इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने वीडियो जारी कर कहा, ‘गुना के कैंट थाना क्षेत्र की घटना का वीडियो देखकर व्यथित हूं। इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जाना चाहिए। सीएम ने तत्काल अधिकारियों को उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. भोपाल से जांच दल मौके पर जाकर पूरी घटना की जांच करेगा। इसके बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे। इस मामले को लेकर विपक्ष के हमलावार होने के बाद शिवराज सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार देर रात ग्वालियर रेंज आईजी राजाबाबू सिंह, गुना कलेक्टर एस. विश्वनाथन और पुलिस अधीक्षक तरुण नायक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आईजी पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को ग्वालियर रेंज का नया आईजी और राजेश कुमार सिंह को गुना का नया एसपी बनाया गया है। बता दें कि भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इसके बाद तुरंत बाद ही शासन ने कार्रवाई करते हुए आईजी, कलेक्टर और एसपी का ट्रांसफर कर दिया और मामले में उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments