Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाकोरबा निगम के पास फंड नहीं, 6 माह बीतने के बाद भी...

कोरबा निगम के पास फंड नहीं, 6 माह बीतने के बाद भी सड़कों की मरम्मत व विकास कार्यों की योजना तक नहीं, महापौर कैसे चलाएंगे 5 साल …?

0 पूर्व महापौर जोगेश लाम्बा ने वर्तमान मेयर पर कसा तंज


कोरबा, (खटपट न्यूज़)। वर्तमान महापौर को शपथ लेकर पदभार ग्रहण किए 6 माह बीतने के बाद भी निगम क्षेत्र के सड़कों की मरम्मत व अन्य विकास कार्यों की योजना तक तैयार नहीं कर पाए हैं तब 5 वर्षों तक निगम कार्य कैसे चल पाएंगे, क्षेत्र का विकास कैसे होगा? यह एक गंभीर विचारणीय विषय है।
यह चिंता भरा तंज नगर पालिक निगम के पूर्व महापौर जोगेश लाम्बा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कसा है। कोरबा जिले को चारों तरफ बदहाल सड़कों के दलदल में फंसे होने और अब वहीं हाल नगर निगम क्षेत्र की सड़कों का होने पर मरम्मत के लिए फंड न होने को दुर्भाग्यजनक बताने संबंधी महापौर राजकिशोर प्रसाद के बयान पर उन्हें आड़े हाथों लिया। श्री लाम्बा ने कहा है कि महापौर ने स्वयं कलेक्टर को पत्र के माध्यम से नगर निगम के पास फंड न होने के कारण डीएमएफ से मरम्मत कार्य कराने की मांग की। खनिज मद से 334 करोड़ की कार्ययोजना का जिक्र कर महापौर ने कहा है कि उस समय निगम क्षेत्र की सड़कों के लिए कोई प्रावधान नहीं रखा गया था जो दुर्भाग्यजनक रहा। श्री लाम्बा ने कहा है कि उस वक्त नगर निगम व राज्य में उनकी अपनी ही पार्टी की सरकार रहते हुए वर्तमान महापौर द्वारा निगम क्षेत्र की सड़कों के लिए कोई प्रावधान नहीं रखने को दुर्भाग्यजनक बताना अपनी ही पार्टी के पूर्व महापौर को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। आज सड़कों और छोटे-मोटे मरम्मत कार्य के लिए निगम के पास फंड नहीं है, मतलब कि पूर्व महापौर ने निगम को खस्ताहाल में छोड़ दिया। अब जब कुछ भी नहीं बचा तो वर्तमान महापौर कैसे और किस आधार पर निगम के माध्यम से क्षेत्र का विकास करेंगे? श्री लाम्बा ने कहा है कि राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार होते हुए भी आर्थिक बदहाली का बखान कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जिले के विकास हेतु बनाई गई डीएमएफ योजना पर नजरें गड़ाए बैठे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments