Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
HomeरायपुरNSUI ने यूजीसी की नई गाइडलाइन का जताया विरोध

NSUI ने यूजीसी की नई गाइडलाइन का जताया विरोध

रायपुर। 

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने शुक्रवार को पूरे देश में सोशल मीडिया के माध्यम से #SpeakUpForStudents नाम से अभियान चलाया. इसके तहत यू.जी.सी (UGC) की नई गाइडलाइन का विरोध सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया. इसी कड़ी में शनिवार को भी प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के अगवाई में यह अभियान पूरे प्रदेश भर में चलाया जाएगा. जिसमें एनएसयूआई के लगभग 10 हजार कार्यकर्ता और छात्र-छात्राएं भाग लेंगे.

दरअसल यूजीसी की नई गाइडलाइन के तहत इस कोरोना काल में आम छात्र छात्राओं को यूजीसी परीक्षा देने में मजबूर कर रही है, जबकि आज पूरे देश में प्रतिदिन 20 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. इसी को मद्देनजर एनएसयूआई ने सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान चला रही है. इस अभियान में छात्र सभी ईयर के स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन देने की मांग करेगी और साथ ही साथ जो मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज पूरे देश के लिए रखा है, उसमें छात्र छात्राओं के लिए कोई योजना तैयार नहीं की गई है. मोदी सरकार से यह भी मांग है कि वह इस 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में कॉलेज में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के लिए कोई योजना लाएं और 6 माह की फीस को भी माफ किया जाए.

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि जो यूजीसी की नई गाइडलाइन आई है, उसके तहत सितंबर माह में छात्र छात्राओं को एग्जाम देना पड़ेगा. इसका हम पूरी तरीके से विरोध कर रहे हैं. आज पूर्णा काल में यह बिल्कुल भी संभव नहीं है कि एग्जाम दिया जाए. आज प्रदेश में एनएसयूआई के कार्यकर्ता एवं आम छात्र छात्राओं द्वारा 10 हजार से अधिक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड किया गया है और हम मोदी सरकार से यह मांग करते हैं की 6 माह की फीस को सरकार माफ करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments