Friday, July 19, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाप्रवासी श्रमिकों को जिले में ही मिलेगा रोजगार अन्य प्रदेशों से आये...

प्रवासी श्रमिकों को जिले में ही मिलेगा रोजगार अन्य प्रदेशों से आये श्रमिकों को जिले के निजी और सार्वजनिक संस्थानों में दिया जायेगा काम

0प्रवासी श्रमिकों की हो रही स्कील मैपिंग,
0कुशल और अनुभवी कामगारों की जरूरत पर संस्थान लाईवलीहुड कालेज से कर सकते हैं संपर्क


कोरबा। लौटे प्रवासी श्रमिकों को अब जिले में ही रोजगार दिया जायेगा। राज्य शासन के निर्देशानुसार अन्य प्रांतों में कार्यरत जिले के श्रमिक जो वापस जिले में आ चुके हैं उन्हें यहां के निजी और सार्वजनिक संस्थानों में रोजगार दिया जायेगा। कुशल मजदूरों को उनकी कार्यक्षमता के अनुसार जिले के व्यावसायिक और औद्योगिक संस्थानों में काम दियाा जायेगा। विभिन्न कार्यों में जैसे जेसीबी आपरेटर, हेल्पर, मशीन आपरेटर, इलेक्ट्रिशियन, पेंटर, वैचिंग कार्य, राजमिस्त्री, प्लंबर, वेल्डर, मैकेनिकल, टाइल्स, फिटर वाईंडिंग, मेशन, फैक्ट्री में कार्य कर चुके अन्य सेल्स कार्य, सुपरवाईजर, बोरवेल, वाहन चालक, पावर प्लांट में कार्य एवं अन्य कार्य करने वाले श्रमिकों को निजी संस्थानों में नियोजित किया जायेगा।
जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग संवर्ग अनुसार कुशल और अनुभवी श्रमिकों की स्कील मैपिंग करके सूची तैयार की जा रही है। श्रमिकों को उनके क्षमता और कार्य कुशलता के अनुसार उनको काम दिया जायेगा। काम की तलाश में अन्य राज्य में प्रवासी श्रमिकों को अब अपने घर के आसपास काम मिल जायेगा। क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाइन अवधि पूर्ण होने के बाद बारिश के सीजन में ही जिले में काम मिल जायेगा। जिला प्रशासन द्वारा प्रवासी मजदूरों की आर्थिक समस्या दूर करने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।
जिले के निजी क्षेत्र के मुख्य प्रतिष्ठान एवं ठेके पर कार्यरत प्रतिष्ठान, उनके संस्थान में उपरोक्त पदों के अनुभवी कर्मचारियों की आवश्यकता होने पर प्राचार्य लाईवलीहुड कालेज जिला कोरबा से संपर्क कर सकते हैं। सभी संस्थानों के संचालक कर्मचारियों की आवश्यकता होने पर प्राचार्य श्री अरूणेन्द्र कुमार मिश्रा लाईवलीहुड कालेज कोरबा के मोबाईल नंबर 9589583878 और ई मेल livelihood.korba@gmail.com में या लाईवलीहुड कालेज कोरबा आईटीआई परिसर रामपुर में उपस्थित होकर संस्थानों में भरने वाले पदों की जानकारी दे सकते हैें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments