Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
HomeUncategorizedबालको के कूलिंग टावर का शोर नहीं बन सका फरीन की शिक्षा...

बालको के कूलिंग टावर का शोर नहीं बन सका फरीन की शिक्षा में बाधा.. 12वीं बोर्ड की मेरिट में आई छात्रा का हौसला बढ़ाया वक्फ बोर्ड व सुन्नी मुस्लिम जमात ने

कोरबा(खटपट न्यूज़)। 12वीं बोर्ड की टॉपर फरीन ने सिर्फ एक विषय का ट्यूशन लिया और बाकी विषयों की तैयारी उसने खुद की। बालको में जहां पर फरीन का मकान है, उसके ठीक सामने बालको के विद्युत संयंत्र का कूलिंग टावर लगा है और कूलिंग टावर से दिन-रात जोर की आवाज आती रहती है, पर यह शोर भी फरीन की शिक्षा में बाधा नहीं बन सका। शोर-शराबा के बाद भी पूरे लगन व मेहनत से फरीन ने पढ़ाई की, और अच्छे नम्बर हासिल किए। उसकी इस कामयाबी ने नई पहचान दी है और जिला सहित मुस्लिम समाज उसकी हौसला अफजाई कर रहा है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 95.60 प्रतिशत अंक के साथ मेरिट में सातवां स्थान हासिल करने वाली एमजीएम स्कूल बालको में कॉमर्स की छात्रा रही फरीन कुरैशी का छत्तीसगढ़ राज्य वक़्फ़ बोर्ड के साथ ही सुन्नी मुस्लिम जमात ने सम्मान किया। इस मौके पर जमात की ओर से फरीन को प्रोत्साहन राशि भी दी गई।मुस्लिम जमात की तरफ से फरीन कुरैशी को इस सफलता के लिए मुबारकबाद दी गई और स्मृति चिन्ह भेंट कर उसका इस्तकबाल किया गया। इस दौरान छ ग राज्य वक़्फ़ बोर्ड के चैयरमेन सलाम रिज़्वी द्वारा प्रेषित प्रशस्ति पत्र भी फरीन को सौंपा गया। छ ग प्रदेश मुस्लिम समाज के संरक्षक और सुन्नी मुस्लिम जमात के अध्यक्ष हाजी अखलाक खान ने समाज की तरफ से फरीन कुरैशी को 5 हजार रुपये की नगद राशि व प्रशस्ति पत्र भी दिया। हाजी अखलाक खान ने कहा कि मुस्लिम कौम के लिए यह बड़े ही फक्र की बात है कि फरीन ने कोरबा जिला ही बल्कि प्रदेश में ऊँचा स्थान हासिल किया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments