Sunday, September 8, 2024
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Homeकोरबामातृत्व कप 2024: स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता...

मातृत्व कप 2024: स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ आगाज

कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन रहे मुख्य अतिथि

कोरबा (खटपट न्यूज)। ऊर्जाधानी कोरबा में स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज हुआ. इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में वाणिज्य, उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन उपस्थित रहे. साथ ही विशिष्ठ अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव,मनोज शर्मा, रंजन प्रसाद, पार्षद नरेंद्र देवांगन कार्यक्रम मे मौजूद रहे. सर्वप्रथम मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन और वहां मौजूद पत्रकारों के द्वारा स्वर्गीय पत्रकार रमेश पासवान के तैल्यचित्र पर पुष्प गुच्छ अर्पित किया गया. इसके बाद शुरू हुए खेल में पंडित रविशंकर शुक्ला नगर स्थित मैदान में महिला क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा जमकर चौके और छक्के लगाए गए. यह आयोजन भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के तत्वाधान में कराया जा रहा है. इस आयोजन को लेकर महिला खिलाड़ियों सहित खेल प्रेमियों में लेकर जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला.
कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन ने अपने उद्बोधन में महिला खिलाड़ियों को खेल भावना से खेल खेलने की प्रेरणा दी और भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ को इस आयोजन लिए सराहना की. उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से अपने साथियों को याद करने का एक मौका सभी को मिलता है. वही वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव ने कहा की पत्रकार स्वर्गीय रमेश पासवान एक निष्ठावान पत्रकार थे जिन्होंने अपनी लेखनी से कभी समझौता नहीं किया. दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख मनोज शर्मा ने अपने उद्बोधन ने कहा कि पत्रकार स्वर्गीय रमेश पासवान की लेखनशैली बहुत अच्छी थी, इसी कारण उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के अखबारों में बड़े पद पर काम करने का मौका भी लगातार मिला.
आयोजक वार्ड पार्षद अब्दुल रहमान ने भी स्वर्गीय रमेश पासवान को याद करते पुराने दिन याद किए और बताया कि जब भी उनसे मुलाकात होती थी तो कुछ नया सुनने को मिलता था. उनका व्यक्तित्व ऐसा था कि मूल पत्रकारिता करने के बाद भी कभी किसी से द्वेष नहीं हुआ. ऊर्जाधानी कोरबा में मजदूरों के प्रति में समर्पित रहे और उनकी आवाज को अपनी कलम से उठाते रहे. उनकी स्मृति में इस तरह का आयोजन करना गौरवपूर्ण महसूस होता है और आने वाले वर्ष में इस आयोजन को भव्यता से किया जाएगा. आज का पहला मैच श्री हित इलेवन vs सी जी वेलफेयर इलेवन,दूसरा मैच Ntpc इलेवन vs बी के वेलफेयर, तीसरा मैच गोल्डन इलेवन vs संस्कार इलेवन, चौथा मैच NKH इलेवन VS CSEB इलेवन के बीच खेला गया. जिसमे सी जी वेलफेयर,बी के वेलफेयर,गोल्डन इलेवन ने अपनी जीत दर्ज करवाई.

Google search engine
    Google search engine
    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments