Tuesday, July 16, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाराष्ट्रीय मतदाता दिवस कलेक्टर ने लोकतांत्रिक कर्तव्यों के पालन व मताधिकार का...

राष्ट्रीय मतदाता दिवस कलेक्टर ने लोकतांत्रिक कर्तव्यों के पालन व मताधिकार का प्रयोग करने दिलाई शपथ


शासकीय मुकुटधर पाण्डेय महाविद्यालय में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित
नवीन युवा मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड का किया गया वितरण
मतदाता जागरूकता व निर्वाचन गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य के लिए कर्मचारी किए गए सम्मानित

कोरबा (खटपट न्यूज)। शासकीय मुकुटधर पाण्डेय महाविद्यालय कटघोरा में 14वां जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजीत वसंत ने की। साथ ही पुलिस अधीक्षक श्री जितेंद्र शुक्ला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री अजीत वसंत और पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों अधिकारी एवं कर्मचारियों महाविद्यालय के प्राध्यापक व नए मतदाता छात्र छात्राओं को निष्ठापूर्वक शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखने और लोकतांत्रिक कर्तव्यों के पालन की शपथ दिलाई। इस दौरान सभी ने लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए स्वतंत्र निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।

कलेक्टर श्री अजीत वसंत एवं अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के नवीन युवा मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड का वितरण किया और आगामी निर्वाचन में मतदान के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर ने लोगों से कहा कि प्रत्येक मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक कर्तव्यों का पालन करने के लिए अनिवार्य रूप से मतदान करना चाहिए। कॉलेज की छात्राओं को वोटिंग के लिए जागरूक करने के साथ ही उन्हें लक्ष्य निर्धारित कर लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए भी प्रेरित किया। कलेक्टर ने कहा कि यह निर्वाचन का वर्ष है इसे देखते हुए भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि वे लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा बन सकें। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री जितेंद्र शुक्ला ने भी उपस्थित लोगों को अनिवार्य रूप से मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेकर अपने मत का प्रयोग करने कहा। इस अवसर पर मुकुटधर पाण्डेय महाविद्यालय स्वीप टीम की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। कोरबा जिला को स्वीप कार्ययोजना के तहत मतदाता जागरूकता के साथ ही निर्वाचन गतिविधियों में उत्कृष्ट कार्य के लिए अधिकारी एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र शील्ड व पुरस्कार राशि का चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया। लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक करने छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर में आकर्षक रंगोली भी बनाई गई।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में वनमण्डलाधिकारी कटघोरा श्री कुमार निशांत, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई, अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू व श्री दिनेश कुमार नाग, प्राचार्य महाविद्यालय डॉ. एम.एम. जोशी एवं डॉ. साधना खरे उपस्थित थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments