Tuesday, September 17, 2024
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Google search engine
HomeकोरबाKORBA:तहसीलदार का आदेश दरकिनार,बरपाली में अवैध निर्माण जारी

KORBA:तहसीलदार का आदेश दरकिनार,बरपाली में अवैध निर्माण जारी

0 जनपद सदस्य की मनमानी पर नहीं नियम-कानून का जोर,क्या मिलीभगत से हो रहा निर्माण

कोरबा-बरपाली(खटपट न्यूज़)। करतला जनपद के एक सदस्य पर तहसीलदार के आदेश की नाफरमानी का आरोप लगाते हुए शिकायत की गई है।
आरोप है कि बरपाली के जनपद सदस्य राजकुमार खत्री द्वारा अपने पद का दुरुपयोग किया जा रहा है। सक्षम कार्यपालिक दंडाधिकारी (तहसीलदार) बरपाली के समक्ष बेजा कब्जा कर अवैध निर्माण की कई बार शिकायत तहसीलदार बरपाली व जिला कलेक्टर में किया जा चुका है।
राजू खत्री द्वारा जनपद सदस्य बनने के पूर्व शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर निर्माण कराया जा रहा था जिसमें शिकायत के बाद तहसीलदार बरपाली द्वारा रोक लगा दिया गया था। उक्त निर्माण को जनपद सदस्य बनने के बाद पुनः प्रारंभ कर दिया गया है जिसकी शिकायत कलेक्टर कोरबा को भी की जा चुकी है। अभी वर्तमान में तहसील कार्यालय के निर्माण रोक के आदेश को भी दरकिनार करते हुए अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है।
तहसीलदार को लिखित शिकायत देने के बाद तहसीलदार द्वारा तत्काल कार्यवाही करने की बजाय थाने में शिकायत करने की सलाह दी जा रही है, जबकि यह राजस्व का मामला है और तहसीलदार एक सक्षम अधिकारी है। तहसीलदार के इस रवैये से उनके कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह उठ रहा है कि कहीं प्रशासन की मिलीभगत से तो यह अवैध निर्माण नहीं कराया जा रहा है?
ज्ञात हो कि राजू खत्री द्वारा बरपाली के विदेशी शराब दुकान के बगल में भी शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर चखना दुकान का संचालन किया जा रहा है। जिसमें तहसीलदार बरपाली द्वारा अप्रैल 2022 में बेदखली का आदेश दिया जा चुका है जो कि सिर्फ सरकारी कागजों में ही सिमट कर रह गया है। क्योंकि उसके द्वारा कब्जा नहीं छोड़ा गया है और वर्तमान में भी चखना दुकान संचालित है। उक्त प्रकरणों से ऐसा प्रतीत होता है कि प्रशासन या तो राजू खत्री पर ज्यादा ही मेहरबान है या फिर मिलीभगत कर उसके अवैध निर्माण को संरक्षण प्रदान कर रही है।

Google search engine
    Google search engine
    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments