Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाइस आजादी के जश्न में नहीं बंटेगी मिठाई, मार्चपास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम...

इस आजादी के जश्न में नहीं बंटेगी मिठाई, मार्चपास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होंगे

0 कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, मुख्य कार्यक्रम में डॉ. महंत करेंगे ध्वजारोहण

कोरबा (खटपट न्यूज)। स्वतंत्रता दिवस का पर्व कोरोना संक्रमण के कारण कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विशेष सावधानियों के साथ मनाया जाएगा। इस बार समारोह में मार्च पास्ट नही होगा, केवल राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं की भागीदारी प्रतिबंधित रहेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। मिष्ठान वितरण भी नहीं होगा।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत सीएसईबी ग्राउंड पर आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे और सलामी लेंगे। समारोह सुबह नौ बजे शुरू होगा। मुख्य अतिथि डॉ. महंत प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश देंगे। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल द्वारा मुख्यमंत्री के छत्तीसगढ़ वासियों के लिए प्रेषित संदेश का वाचन किया जाएगा। कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा। बैठक व्यवस्था में सामाजिक एवं व्यक्तिगत दूरी का विशेष रूप से पालन किया जाएगा।
कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने निर्देशित किया है कि जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रात: 8 बजे के पूर्व सम्पन्न कर लिए जाएंगे ताकि उन कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी जिले के मुख्य समारोह में शामिल हो सके। स्वतंत्रता दिवस पर सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को रात्रि में प्रदेश के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगा। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर तहसील एवं जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होंगे। जनपद कार्यालयों में जनपद अध्यक्ष एवं नगरीय निकायों में नगरीय निकाय के महापौर या अध्यक्षों द्वारा ध्वजारोहरण किया जाएगा। पंचायत मुख्यालयों में सरपंच द्वारा एवं बड़े गांवों में गांव के मुखिया द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा और सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में किसी भी स्थिति में स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्र नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments