Friday, July 12, 2024
Google search engine
Homeरायपुरडीकेएस अस्पताल में हादसा, कई स्टाफ आए चपेट में

डीकेएस अस्पताल में हादसा, कई स्टाफ आए चपेट में

रायपुर। डीकेएस सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में आज बड़ा हादसा हो गया. हादसे में नर्सिंग स्टॉफ को चोटें आई है. जिसमें दो स्टॉप की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों का अस्पताल में ही इलाज जारी है. गौरतलब है कि अस्पताल में बारिश का पानी छत से सिपेज हो रहा है. जिसके कारण न्यूरो वार्ड में लगा फॉल सिलिंग गिर गया. राहत की बात है कि हादसे में कोई मरीज हताहत नहीं हुए. लेकिन हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टॉफ को चोटें आई है. दो स्टॉफ की हालत गंभीर बताई जा रही है. लेकिन प्रबंधन हादसे को छुपाने में लग गया है. प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में फॉल सिलिंग का फिर से निर्माण कराया जा रहा है.

बता दें कि राजधानी रायपुर के डीकेएस सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल दो सौ करोड़ की लागत से बनाया गया है. लेकिन अस्पताल खुलने के बाद लगातार कई खामियां उजागर हुई है. गुणवत्ताविहीन निर्माण और भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. अब इसकी पोल खुलने लगी है. अभी बारिश में छत से पानी टप रहा है. कर्मचारियों को बाल्टी व टब से टपकटे पानी को इकट्टा करना पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, डीकेएस अस्पताल के आईसीयू वार्ड में पानी का रिसाव हो रहा है. कर्मचारी बाल्टी से टपकते पानी को जमा करते हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, आईसीयू में छोटी सी लापरवाही के चलते मरीज की जान सकती है. निर्धारित मापदंड के तहत आईसीयू का निर्माण किया जाता है. अगर आईसीयू में पानी का रिसाव हो रहा है तो इससे मरीजों में इंफेक्शन खतरा बना रहता है. इससे जान भी जा सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments