Friday, October 18, 2024
Homeकोरबाचोर की आस्था..! चोरी से पहले किया यह काम

चोर की आस्था..! चोरी से पहले किया यह काम

कोरबा(खटपट न्यूज़)। चोरी उसका अपना काम हो सकता है लेकिन इस चोर ने गलत काम के लिए भगवान के दरबार में चौखट लांघने से पहले अपनी आस्था जिस तरह से प्रकट की, मंदिर पहुंचे लोगों की जुबान पर इसकी चर्चा रही।
दरअसल कोरबा जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छुरीकला-सलोरा मार्ग में स्थित श्री श्याम मंदिर में बुधवार- गुरुवार की मध्य रात चोरी हो गई। गुरुवार को तडक़े 4 बजे श्री श्याम मंदिर के जितेंद्र अग्रवाल व उनके पुत्र लक्की को इसकी जानकारी हुई। मंदिर के गर्भगृह से चांदी का मुकुट और छत्र तथा श्याम बाबा के चरणों मे अर्पित राशि चोरी किया गया है।
सूचना पर यहां पुलिस डॉग स्क्वाड लेकर पहुंची। कटघोरा थाना के एसआई पीएस बघेल व मातहतों ने पाया कि मंदिर में मिट्टी से सने पैर के निशान दरवाजे से भीतर तक मिले। दरअसल चोर ने श्याम दरबार में जाने से पहले अपना जूता बाहर उतारा और फिर चोरी किया। लोग यह कहते रहे कि जब चोर इतना ही आस्थावान है तो उसने मंदिर में चोरी की हिमाकत क्यों की?


प्राथमिक पड़ताल में पाया गया कि चोर पीछे की दीवार फांदकर मंदिर तक पहुंचा था। पुलिस ने एक ताला मौके पर तो दूसरा ताला मंदिर के पीछे लगभग 50 मीटर की दूरी पर बरामद कर जप्त किया।
फिलहाल करीब 90 हजार रुपए के मुकुट और छत्र की चोरी पर धारा 457, 380 भादवि के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि चोर की संख्या एक थी या उससे अधिक। चोर के पकड़े जाने पर सारे खुलासे होंगे।

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments