Sunday, September 8, 2024
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Google search engine
Homeगरियाबंदहिमाकत:बीटगार्ड ने पत्रकारों को तस्करों से पिटवाया

हिमाकत:बीटगार्ड ने पत्रकारों को तस्करों से पिटवाया

0 अवैध कटाई का कवरेज करने गए थे


गरियाबंद। जंगल में बेशकीमती इमारती पेड़ बीजा की अवैध कटाई के कव्हरेज करने गए दो पत्रकार पर वन कर्मियों के द्वारा जानलेवा हमला कराये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले मंे पत्रकारों के द्वारा लिखित शिकायत कराये जाने के बाद कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। उक्त घटना छुरा थाना क्षेत्र का है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले वन परिक्षेत्र छुरा अंतर्गत चरौदा बीट में सैकड़ों की तादाद में इमारती पेड़ बीजा की बेदम कटाई कोई नई बात नही है। विभाग के जिम्मेदार बिटगार्ड और डिप्टी रेंजर के सह पर ही जंगल का उजाड़ लगातार जारी है। जब मामले की कवरेज करने जंगल में पत्रकार परमेश्वर कुमार साहू और शहरयार खान पहुंचे तो बीटगॉर्ड द्वारा सुनियोजित तरीके से 30-40 संख्या में आसामाजिक तत्वों और लकड़ी तस्करो को बुलाकर जानलेवा हमला पत्रकारों के ऊपर जानलेवा हमला करवा दिया। साथ ही साथ सबूत मिटाने के उद्देश्य से उनके मोबाईल को बुरी तरह क्षति पहुंचाया गया है। इस घटना के बाद किसी तरह दोनो पत्रकारों ने भागकर अपनी जान बचाई और सीधे छुरा थाना पहुंचकर लिखित शिकायत आवेदन कराई है।
इस मामले में पुलिस ने पत्रकारों का डॉक्टरी मुलाहिजा कराने के साथ-साथ गरियाबंद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छुरा थाना प्रभारी भूषण चंद्राकर ने विभिन्न धाराओं में 5 से अधिक लोगो पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया है।


पीड़ित पत्रकार परमेश्वर साहू ने बताया कि उनके द्वारा डीएफओ से भी मामले की शिकायत की गई है और dfo ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि मारपीट की घटना 10 जून की है।10 जून को दोनो पत्रकार जंगल मे चल रही अवैध कटाई की खबर कवरेज करने गए थे तभी बीट गार्ड ने लकड़ी तस्करों को जंगल मे बुला लिया और उनके साथ मार पीट की गई। मार पीट का वीडियो dfo ,sp सहित समस्त अधिकारियों को भेज दिया गया है।

Google search engine
    Google search engine
    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments