Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाकोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, सीएसईबी ग्राउंड...

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, सीएसईबी ग्राउंड में होगा संक्षिप्त समारोह, ये होंगे सम्मानित

कोरबा (खटपट न्यूज)। कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस विशेष सावधानी और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने शुक्रवार को समारोह के आयोजन के लिए सुबह कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक ली और दोपहर में एसपी श्री अभिषेक मीणा के साथ इंदिरा स्टेडियम तथा सीएसईबी फुटबॉल ग्राउंड का अवलोकन किया। दोनो अधिकारियों ने संक्षिप्त कार्यक्रम के लिए स्टेडियम और फुटबॉल ग्राउंड में व्यवस्थाएं देखी। सुरक्षा और अन्य इंतजामों के लिहाज से स्वतंत्रता दिवस का संक्षिप्त समारोह सीएसईबी ग्राउंड में होगा। समारोह सुबह नौ बजे शुरू होगा।

समारोह में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहरण किया जाएगा। इसके उपरांत पुलिस एवं नगर सैनिकों की टुकड़ियों द्वारा सलामी दी जाएगी। मुख्य अतिथि के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा जनता के नाम प्रेषित संदेश का वाचन किया जाएगा। कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों एवं स्वछता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रात: 8 बजे के पूर्व सम्पन्न कर लिए जाएंगे ताकि उन कार्यालयों के अधिकारी और कर्मचारी जिले के मुख्य समारोह में शामिल हो सके। इस बार समारोह में मार्च पास्ट नही होगी केवल राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं की भागीदारी प्रतिबंधित रहेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। मिष्ठान वितरण भी नहीं होगा। कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि का पालन करना अनिवार्य होगा। कलेक्टर ने संक्षिप्त कार्यक्रम के लिए कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंच एवं अन्य जगहों पर बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को दिए हैं। स्वतंत्रता दिवस पर सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को रात्रि में प्रदेश के सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों तथा राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगा। इस बार 15 अगस्त को तहसील एवं जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होंगे। जनपद कार्यालयों में जनपद अध्यक्ष एवं नगरीय निकायों में नगरीय निकाय के महापौर या अध्यक्षों द्वारा ध्वजारोहरण किया जाएगा। पंचायत मुख्यालयों में सरपंच द्वारा एवं बड़े गांवों में गांव के मुखिया द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा और सामूहिक रूप से राष्ट्रीय गान गाया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य, जिला, ब्लाक एवं पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में किसी भी स्थिति में स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्र नहीं किया जाएगा। आयोजित कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा। गणमान्य अतिथियों को भी सीमित संख्या में आमंत्रित किया जाएगा। बैठक व्यवस्था में सामाजिक एवं व्यक्तिगत दूरी का विशेष रूप से पालन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments