Friday, September 20, 2024
HomeकोरबाKORBA के आसमान पर मंडराया उड़नखटोला..

KORBA के आसमान पर मंडराया उड़नखटोला..

0 प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ले रहे बैठक, लगातार तैयारियों का जायजा

कोरबा(खटपट न्यूज़)। शुक्रवार को दोपहर के वक्त कोरबा की वादियां हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट से गूंज उठी। लोगों की निगाहें आसमान की ओर अनायास ही उठ पड़ीं। यह जिज्ञासा भी रही कि आखिर हेलीकॉप्टर किस लिए पहुंचा है।दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरबा आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों के क्रम में यह एक रिहर्सल है। केंद्रीय मंत्री बीएसएफ के हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर से प्रस्थान कर कोरबा के एसईसीएल अथवा सीएसईबी के हेलीपैड पर उतरेंगे और यहां से मां सर्वमंगला मंदिर में दर्शन करने जाएंगे और लौटकर इंदिरा स्टेडियम में आम सभा को संबोधित करेंगे। शाम 4:30 बजे वे पंचवटी से रवाना होकर हेलीपैड पहुंचेंगे और रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के आगमन पूर्व उनके आने और यहां से उड़ान भरने की तैयारियों का रिहर्सल हेलीकॉप्टर के जरिए किया गया है। दोपहर करीब 2:15 बजे से हेलीकॉप्टर की गड़गड़ाहट से कोरबा का आसमान गूंज उठा।
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठकों का दौर जारी है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री भी शामिल होंगे। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रदेश स्तर के नेता शामिल होंगे। पार्टी के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं सहित प्रशासनिक अधिकारियों के कोरबा आगमन का सिलसिला शुरू हो गया है। इनके आवागमन से कोरबा मैं सुबह से शाम तक सायरन की गूंज सुनाई पड़ने लगी है।

अमित शाह के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। इंदिरा स्टेडियम में उन्हें सुनने के लिए लगभग 50000 लोगों के पहुंचने की संभावना भाजपा के नेताओं ने जताई है। आने वाले महीनों में विधानसभा और फिर लोकसभा के चुनाव से ठीक पहले यह भाजपा का चुनावी शंखनाद भी है जिसमें पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार किया जाएगा। यहां आमसभा में उमड़ने वाली भीड़ और गृहमंत्री के प्रवास के दौरान हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के अधिकारी भी मैराथन बैठक ले रहे हैं। इंदिरा स्टेडियम में पुलिस के अधिकारियों और जवानों की बैठक ली गई और उन्हें विभिन्न निर्देश दिए गए।

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments