Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeरायपुरकिरणमयी नायक ने संभाला महिला आयोग अध्यक्ष का कार्यभार.

किरणमयी नायक ने संभाला महिला आयोग अध्यक्ष का कार्यभार.

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ.किरणमयी नायक ने मंगलवार को राजधानी के जलविहार स्थित कार्यालय में विधिवत पूजा-अर्चना कर पदभार ग्रहण किया। महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष पद का प्रभार डॉ.किरणमयी नायक को सौंपा। उन्होंने नवनियुक्त अध्यक्ष किरणमयी नायक को बधाई देते हुए उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी।

अनिला भेंड़िया ने कहा कि किरणमयी नायक को कानूनी कामकाज संबंधी लंबा अनुभव रहा है। इसका लाभ अब प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा। इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत सिंह भगत, धरसीवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा,समाज कल्याण बोर्ड की नवनियुक्त अध्यक्ष करूणा शुक्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने कार्यालय पहुंचकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

किरणमयी नायक ने कहा कि महिला आयोग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनकी प्राथमिकता मामलों के त्वरित निराकरण की होगी। यहां के सभी लंबित मामलों की सूची बनाकर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रताड़ना से पीड़ित महिलाएं आयोग में आकर शिकायत कर सकती हैं। यहां घरेलू, सामाजिक या कार्यस्थल पर प्रताड़ना जैसे सभी मामलों पर सुनवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरा 30 साल का कानूनी अनुभव कहता है कि महिलाओं के अंदर के डर को समाप्त कर उनके हौसले को उभारने की जरूरत हैं, इसके बाद वह अपनी लड़ाई खुद लड़ सकती हैं। उनकी कोशिश रहेगी कि वह ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को न्याय दिला सकें। इसके लिए महिलाओं को भी खुल कर सामने आने की जरूरत है। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी-कर्मचारी सहित उनके परिजन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments