Friday, October 18, 2024
HomeकोरबाCM के साथ खिंचवाई फोटो दिखाकर ठगा बेरोजगारों को, कथित कांग्रेस नेता...

CM के साथ खिंचवाई फोटो दिखाकर ठगा बेरोजगारों को, कथित कांग्रेस नेता जेल दाखिल…..

0 बालको का युवा और उसके 4 साथी हो गए शिकार

बलौदाबाजार/कोरबा(खटपट न्यूज़)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ खिंचवाई गई फोटो दिखाकर और उन तक पहुंच का हवाला देकर कथित कांग्रेस नेता द्वारा पुलिस में भर्ती कराने 5 युवकों को ठगा गया।
जानकारी के मुताबिक बालकदास घृतलहरे पिता लालजी घृतलहरे 24 वर्ष साकिन क्वा.न. 327 सेक्टर 5-ए बालको थाना, जिला कोरबा ने बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सुहेला थाना में प्रकाश पिता रोहित लाल बाहपकड़िया साकिन लोहारी थाना सुहेला के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराया है।

आरोपी प्रकाश (मोबाइल नं 9926181363) से प्रार्थी की मुलाकात सितंबर 2020 में रायपुर के कबीर नगर में हुई थी। प्रकाश द्वारा कहा गया था कि वह पुलिस/सेना में भर्ती करवा देगा और अपने मित्रों को भी बताने के लिए कहा। प्रकाश ने बताया था कि उसकी पहुंच मुख्यमंत्री तक भी है एवं आश्वासन स्वरूप मुख्यमंत्री के साथ खिचवायी तस्वीरें भी दिखाया जिसमें प्रकाश बहपकड़िया मुख्यमंत्री के समीप खड़ा दिख रहा है। प्रार्थी व उसके दोस्तों राजेश तुरी पिता राम धीरिज निवासी मोहलीपारा भैयाथान जिला सुरजपुर, विजय कुमार पिता सुद्धू राम पैकरा निवासी मोहलीपारा भैयाथान जिला सुरजपुर, राजकुमार पिता रामजुठन निवासी मोहली बरपारा जिला सुरजपुर व अमित देवांगन पिता नामदेव निवासी बरपारा भैयाथन ने प्रकाश पर भरोसा कर लिया। रोजगार की चाहत में व भविष्य बनना देखकर उसकी बातों एवं झांसे में आ गए। प्रकाश द्वारा पुलिस भर्ती में प्रत्येक व्यक्ति से 3 लाख की मांग की गई। वर्तमान में 3 लाख नही दे सकने पर प्रत्येक व्यक्ति से 50 हजार रुपये तुरंत मांगा जिस पर बालकदास ने प्रकाश को ऑनलाईन 15,000 रूपये एवं 35 हजार नगद उसके घर जाकर 10 नवम्बर 2020 को रुपये दिया। इसी तरह अन्य के द्वारा भी विभिन्न माध्यमों से प्रकाश बहपकड़िया को 50-50 हजार रुपये दिए गए।

रुपये देने के बाद आश्वासन दिया कि पुलिस भर्ती चयन सूची में तुम लोगों का नाम दर्ज होकर आ जायेगा किन्तु न तो पुलिस चयन सूची में नाम आया और न ही प्रकाश द्वारा ली गई रकम वापस की गई। मोबाइल पर बातचीत करना बंद कर दिया और सम्पर्क होने पर उसके विरूद्ध थाने में शिकायत दर्ज कराने से आत्महत्या कर सभी को फंसा देने की धमकी देता रहा। बेरोजगार विद्यार्थी प्रकाश बहपकड़िया की ठगी का शिकार हो गए। अपने माता-पिता की मेहनत की कमाई उसको दे दिये जिस पर शर्मिन्दा रहने लगे। थाना में पदस्थ एएसआई शेख करीमुद्दीन कुरैशी ने बताया कि शिकायत की जांच उपरांत सुहेला थाना में प्रकाश के विरुद्ध धारा 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया। एफआईआर के बाद प्रकाश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर जेल दाखिल करा दिया गया है।
00 सत्या पाल 00 (7999281136)

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments