Saturday, July 27, 2024
Google search engine

Google search engine
Homeकोरबाकोरोना वॉरियर 108 एंबुलेंस कर्मियों का हुआ सम्मान

कोरोना वॉरियर 108 एंबुलेंस कर्मियों का हुआ सम्मान

  • शील्ड और प्रशस्तीपत्र देकर, समर्पण कार्य को सराहा
    कोरबा (खटपट न्यूज)। चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी जहां लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए तत्पर हैं वहीं दूसरी ओर एंबुलेंस कर्मी अपने समाजिक दायित्व को निभाते हुए कार्य कर रहे हैं। ऐसे ही 108 कोरोना वॉरियर्स की कर्तव्य परायणता देखते हुए उनका सम्मान सीएमएचओ कार्यालय कोरबा में किया गया।
    सीएमएचओ कोरबा डॉ. बी.बी. बोर्डे के मार्गदर्शन में जिला कार्यक्रम अधिकारी पद्माकर शिंदे के नेतृत्व में 108 एंबुलेंस कर्मियों को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। जिले में कोरोना का प्रथम केस सामने आने से लेकर आज दिनांक तक पूरी तन्मयता से कोरोना पॉजिटिव मरीजों, संदिग्ध मरीजों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल रायपुर, बिलासपुर एवं अन्य अस्पतालों तक लाने- ले जाने वाले कर्मठ एंबुलेंस कर्मियों को शील्ड और प्रशस्तीपत्र प्रदान किया गया। सीएमएचओ डॉ. बी.बी. बोर्डे ने बताया जिले में जब से कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या दर्ज की गई है तब से ये एंबुलेंस कर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना ही मरीजों की सेवा में तत्पर हैं। उनकी कर्तव्य परायणता किसी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी से कम नहीं है। चाहे रात हो या फिर दिन यह कोरोना वॉरियर्स पवनपुत्र योद्धा कोरोना मरीजों की सेवा पूरी तन्मयता से कर रहे हैं। सम्मान के औपचारिक कार्यक्रम में जिला टीकाकरण एवं सर्विलेंस अधिकारी डॉ. कुमार पुष्पेश, सीपीएम अशोक सिंह, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. के.एल. ध्रुव, एपीडेमोलॉजिस्ट डॉ. प्रेम प्रकाश आनंद, स्टोर इंचार्ज जयसिंह एवं देवेन्द्र गुर्जर मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस दौरान सभी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से बचने और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कार्य करने का आह्वान किया। मौके पर 108 एंबुलेंस के कोरबा जिला प्रबंधक सूरज राव ने टीम के साथ कोरोना महामारी के दौरान पूरी तरह सेवा कार्य में जुटे रहने के संकल्प को दोरहाया।
    इनका हुआ सम्मान- जिन कर्मियों का सम्मान हुआ उनमें 108 एंबुलेंस के कोरबा जिला प्रबंधक सूरज राव, ईएमटी अरूण बंजारे, चन्द्र प्रकाश, सुमंत राठौर, पायलट मोतीपाल यादव, रमाकांत रोहिदास, प्यारेलाल एवं किशोर जायसवाल मुख्य हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments