Thursday, September 19, 2024
HomeCRIMEप्रदेश समेत पाँच राज्यों में सक्रिय ट्रक चोर गिरोह का हुआ खुलासा...

प्रदेश समेत पाँच राज्यों में सक्रिय ट्रक चोर गिरोह का हुआ खुलासा …….

महासमुंद,26 जून 2021। महासमुंद पुलिस ने ट्रक चोरी में सक्रिय अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। इस मामले में पुलिस ने नागपुर और इंदौर से गिरफ़्तारियाँ की हैं। यह गिरोह छत्तीसगढ़ समेत पाँच राज्यों में सक्रिय था।महासमुंद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरोह का मास्टर माईंड नागपुर निवासी नंदकिशोर है जो कि रैकी कर ट्रकों को छाँटता था और नागपुर लाकर फिर उसे अमरावती के ज़रिए बैतुल पहुँचाता था। बैतुल से उसे इंदौर निवासी कबाड़ी और कटर ट्रक को ख़रीद लेते थे और घंटों में पूरे ट्रक को टुकड़ों में तब्दील कर लेते थे।

महासमुंद की सायबर सेल लंबे अरसे से ट्रक चोरी के चार मामलों की पतासाजी में जुटी हुई थी, सायबर सेल की टीम ने यह पाया कि जिन राज्यों से यह ट्रक चुराए जाते थे वहाँ के टोल नाकों से बजाय यह ग्रामीण रास्ता तय किया जाता था। और जैसे ही चोरी वाले राज्य की सीमा पार होती, दूसरे राज्य के टोल के सीसीटीवी में ट्रक दिखने लग जाता था।सायबर सेल और सरायपाली पुलिस ने महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की कई जगहों पर सात दिनों तक कैंप किया और मुख्य सड़क,टोल नाका और पेट्रोल पंप में लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरे फूटेज की जाँच की और पुलिस को चोरी का तरीक़ा समझ आ गया। वहीं पतासाजी के दौरान यह खबर भी पुलिस तक आई कि नागपुर का नंदकिशोर ट्रक चोरी का काम करता है। पुलिस टीम जब वहाँ पहुँची तो गोंदिया से चोरी कर उसे खपाने की तैयारी जारी थी। महासमुंद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ तो नंदकिशोर ने सब कुछ उजागर कर दिया।

पुलिस को नंदकिशोर ने बताया कि वह ट्रकों की रैकी करता था और चोरी कर उस रास्ते को चुनता था जिसमें कैमरे ना पड़ें। ट्रक महाराष्ट्र पहुँचने के बाद अमरावती के ज़रिए बैतूल भेजा जाता था। जहां कटर और कबाडी जिनके नाम सलमान शाहरुख और इमरान है उसे ख़रीद लेते थे।महासमुंद पुलिस ने आरोपियो को 379,411,201 की धाराओं में गिरफ़्तार कर लिया है। आरोपियों ने महासमुंद ज़िले से दो सालों में चोरी चार ट्रकों की चोरी करने के बाद उसे कटिंग कर मार्केट में खपाना स्वीकार किया है।वहीं अब तक पाँच राज्यों से 14 ट्रकों की चोरी इस गिरोह ने स्वीकारी है।

    Google search engine

    Google search engine
    RELATED ARTICLES

    Most Popular

    Recent Comments